शाहजहांपुर: शाहजहांपुर के खुटार थाना क्षेत्र के गांव दिलीपपुर में उस समय हड़कंप मच गया जब चाट खाने से 50 से अधिक लोग बीमार हो गए. बीमारी का यह सिलसिला पिछले 2-3 दिनों से गांव में चल रहा था. चाट खाने के बाद से लोगों को उल्टी, दस्त की शिकायत हुई. बुधवार को भी गांव निवासी चाट विक्रेता राहुल ने गांव में चाट बनाकर बिक्री की थी, जिसे खाकर कुछ लोगों की तबीयत बिगड़ गई.


लोगों की तबीयत बिगड़ने के बाद चाट विक्रेता राहुल अपनी बची हुई चाट को लेकर घर पहुंचा. यहां उसने खुद चाट खाई और अपने परिजनों को भी खिलाई. चाट को खाने के बाद राहुल की भी तबीयत बिगड़ गई और उसके परिवार के लोगों को भी उल्टी, दस्त शुरू हो गई. चाट खाने की वजह से बीमार हुए 28 बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है, जिनमें से तीन की हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है.



ग्रामीणों की मानें तो पिछले दो-तीन दिनों से राहुल की चाट खाकर करीब 50 से अधिक लोग बीमार हो चुके हैं. चाट खाकर बीमार होने वालों में जसविंदर, मनीराम, छोटेलाल, सुरेश, दीप कुमार समेत करीब एक दर्जन से अधिक लोगों के परिवार के करीब 50 से अधिक लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित हैं. फिलहाल कई लोग उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं. कुछ लोगों का गांव और आसपास झोलाछाप डाक्टरों के यहां इलाज इलाज चल रहा है. ग्रामीणों ने राहुल द्वारा चाट बनाने में प्रयोग की गई खाद्य सामग्री की जांच कराए जाने की मांग की है.



गाजियाबाद: एटलस साइकिल की यूनिट बंद होने से एक हजार परिवारों के सामने रोजी रोटी का संकट