बरेली: यूपी के बरेली में उस वक्त हड़कंप मच गया जब गन्ने के खेत में तीन महीने से गायब माँ-बेटी का कंकाल मिला. डबल मर्डर की दिल दहला देने वाली सनसनीखेज वारदात की खबर मिलते ही एसएसपी और एसपी सिटी फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दी. मां-बेटी के लापता होने के इस प्रकरण में पुलिस ने न तो कोई एफआईआर दर्ज की और न ही कोई गुमशुदगी दर्ज हुई. इस घटना के बाद से पुलिस की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.


शुरू से ही पुलिस ने की लापरवाही


देर रात किसी शराबी ने बोहित गांव से साढ़े तीन महीने से गायब तेजपाल की पत्नी ममता और उसकी 16 वर्षीय बेटी पूजा के नर कंकाल खेत में पड़े होने की सूचना दी थी. इसके बाद हल्का इंचार्ज पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे, मगर ठीक से जांच-पड़ताल तक नहीं की और वापस लौट आये. जिसके बाद फिर से दोनों के शव मिलने की सूचना अधिकारियों तक पहुंची तो पुलिस को दोबारा गांव दौड़ाया गया तो ठीक उसी जगह पर मा बेटी का नर कंकाल बरामद हो गया. खेत में कंकाल मिलने पर परिजनों को शिनाख्त के लिए बुलाया गया. महिला के माता-पिता ने कपड़ों के आधार पर उसकी पहचान की.


पुलिस ने महिला के पति को लिया हिरासत में


घटनास्थल पर पहुंचे एसएसपी मुनिराज ने बताया कि ममता और पूजा साढ़े तीन माह पहले दवा लेने के लिए भोजीपुरा गई थीं. इसके बाद दोनों का कुछ पता नहीं चला. उन्होंने बताया कि माँ-बेटी का कंकाल गन्ने के खेत में मिला. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कंकाल कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आती है तो पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. उधर, महिला के माँ-बाप ने उसके पति पर ही जमीन के लालच में हत्या के आरोप लगाए है. फिलहाल पुलिस ने महिला के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.