लखनऊ: कानपुर कांड के मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की मां ने कहा है कि उनके बेटे ने बहुत बुरा किया है, उसे पकड़ कर उसका एनकाउंटर कर दो. बता दें उत्तर प्रदेश के कानपुर में विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी, होमगार्ड का एक जवान और एक आम नागरिक घायल भी हुए हैं.


विकास दुबे की मां ने कहा, "अच्छा होगा अगर वह खुद सरेंडर कर दे. धोखे से भागता रहा तो पुलिस उसे एनकाउंटर में मार देगी। मैं तो कहती हूं पकड़ लो और फिर एनकाउंटर कर दो. उसने बहुत बुरा किया है."


इससे पहले एबीपी से बातचीत में सरला दुबे ने बताया कि वो काफी समय से विकास के साथ नहीं रह रही हैं. उन्होंने बताया कि घुटने के इलाज के बाद वो दूसरे बेटे दीप प्रकाश के साथ ही रहती हैं. सरला ने बताया कि तबीयत बिगड़ने के बाद विकास उन्हें कभी देखने तक नहीं आया. जेल से छूटने के बाद से ही विकास से हमारा कोई संपर्क नहीं है.


'राजनीतिक वर्चस्व के लिए अपराध के रास्ते पर गया विकास'
विकास की मां ने बातचीत में बताया कि विकास राजनीतिक वर्चस्व के लिए अपराध के रास्ते पर चला गया. विकास दुबे विधायक बनना चाहता था. उन्होंने बताया कि विकास के साथ गांव के कई लड़के साथ में हैं. विकास गनर के तौर पर आसपास के कई लड़कों को साथ रखता है.


विकास के चाचा के घर पुलिस का छापा
विकास की धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. इसी सिलसिले में कानपुर देहात की पुलिस ने विकास के चाचा ब्रजकिशोर दुबे के घर पर छापेमारी की. छापेमारी के लिए रसूलाबाद कोतवाली इंस्पेक्टर के साथ भारी पुलिस बल मौजूद था.


विकास के चाचा का घर रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के रसूलाबाद कस्बे में है. आठ पुलिसकर्मियों को मार गिराने के बाद पुलिस विकास दुबे और उसके साथियों की तलाश कर रही है. इसी सिलसिले में पुलिस ने कानपुर देहात में भी विकास दुबे के रिश्तेदारों के घर छापेमारी की है.


यह भी पढ़ें:


कानपुर एनकाउंटर: डीजीपी बोले- घटना के पीछे गहरी साजिश, जल्द मामले की तह तक पहुंचेंगे