लखनऊ: मुलायम सिंह यादव ने 29 मार्च को लखनऊ में अपने आवास पर बुलाई समाजवादी पार्टी के विधायकों की बैठक रद्द कर दी है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी 28 मार्च यानी आज विधायकों की बैठक बुलाई थी. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक के कारण ही मुलायम ने बैठक रद्द की है. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि मुलायम आज होने वाली बैठक में शामिल होंगे या नहीं.


समाजवादी पार्टी की हार के बावजूद भी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के बीच मतभेद होने की खबरें सामने आ रही हैं. 28 मार्च से ही विधायकों का शपथ ग्रहण शुरू हो रहा है. इससे पहले अखिलेश ने 16 मार्च को पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की थी. 







25 मार्च को हुई बैठक में नहीं पहुंचे थे मुलायम

इससे पहले भी 25 मार्च को हुई सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मुलायम मौजूद नहीं थे. इतना ही नहीं इस बैठक में शिवपाल यादव भी मौजूद नहीं थे. इस बैठक में उनका नाम तक नहीं लिया गया. इस बैठक में पार्टी के आर्थिक और राजनीतिक प्रस्ताव पास किए गए थे.

ग़ौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान परिवार का झगड़ा पूरी शिद्दत के साथ दिखा था और अखिलेश और शिवपाल ने पूरे दम खम अपनी-अपनी लड़ाई लड़ी थी. इस लड़ाई में अखिलेश विजेता बने थे और पार्टी की कमान उनके हाथ में चली गई, लेकिन अब विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद एक बार फिर पार्टी के परिवार का झगड़ा सतह पर आ गया है. परिवार में ताज़ा खींचीं तलवारों को इससे ही जोड़कर देखा जा रहा है.