लखनऊ: यूपी सरकार ने सिल्वर जुबली ट्रैवल्स लिमिटेड को नोटिस भेजने का फ़ैसला किया है. पुणे की इस कंपनी को सरकारी लोगो के इस्तेमाल पर नोटिस जारी होगी. इस बात की जानकारी यूपी के सीएम ऑफ़िस ने दी है.


नागरिक उड्डयन मंत्रालय की बैठक के बाद ये फ़ैसला हुआ. 2014 में ये सरकारी विमान सिल्वर जुबली ट्रैवेल्स को बेच दिया गया था. तब अखिलेश यादव यूपी के मुख्य मंत्री थे. आज ये हवाई जहाज़ मुंबई के घाटकोपर इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.


इस हादसे में पायलट समेत 5 लोगों की जान चली गई. विमान हादसे के साथ ही ये खबर आई कि विमान यूपी सरकार का है क्योंकि इस पर सरकारी लोगो लगा हुआ था. बाद में यूपी सरकार के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने इस ख़बर का खंडन किया.


नागरिक उड्डयन विभाग के डायरेक्टर सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि इस विमान को यूपी के लिए 1995 में ख़रीदा गया था जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर VT-UPZ है. जब ये विमान खरीदा गया तब मुलायम सिंह यादव सीएम थे.


2008 में भी ये विमान इलाहाबाद में क्रैश हुआ था. उसके बाद ही ये तय हुआ था कि इसे बेच दिया जाए. बाद में टेंडर करा कर हवाई जहाज़ को सिल्वर जुबली ट्रैवेल्स को बेच दिया गया. सिल्वर जुबली ने इसे UY एविएशन को बेच दिया लेकिन पिछले चार सालों से विमान पर यूपी के सरकारी लोगो का इस्तेमाल होता रहा. आज मुंबई के हादसे के बाद ये बात खुली.


यूपी के मगहर में संत कबीर के आदर्श आगे रख पीएम मोदी ने किया विपक्ष पर जबर्दस्त हमला


संत कबीर की भूमि से पीएम मोदी ने की योगी सरकार की तारीफ, एसपी-बीएसपी पर निशाना


Exclusive: हापुड़ लिंचिंग केस में समीउद्दीन का खुलासा- भीड़ से डर कर भाग गई थी पुलिस


IIT कानपुर में छात्रों से बोले राष्ट्रपति कोविंद- गंगा की सफाई के लिए भी टेक्नोलॉजी बनाओ


स्पेशल: कबीर की निर्वाण स्थली मगहर तब भी अभिशप्त थी और आज भी है, ये हैं कारण


उत्तर प्रदेश की हर बड़ी खबर के लिए इस लिंक पर क्लिक करें