मुंबई: मजदूरों और गरीबों की मदद के बाद अब मिडिल क्लास फैमिली के लिए समाज सेवी संगठन मदद करने का कर रहे हैं. मुंबई की वी हेल्प (We Help) नामक संस्था हेल्पलाइन के जरिए लोगों तक घर का जरूरी सामान पहुंचा रही है.


मिडिल क्लास फैमिली और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए मुंबई के दहिसर इलाके में यह टीम पूरी सुरक्षा के साथ उन परिवारों की मदद करने पहुंची है जिसे लॉकडाउन ने तोड़ कर रख दिया है. अब इन परिवारों के लोगों को मदद की जरूरत है क्योंकि इनके पास रोजगार और आमदनी का साधन नहीं है.


इस संस्था ने एक नंबर जारी किया है जिस पर लोग फोन कर मदद मांग सकते हैं. ये हेल्पलाइन मुम्बई के बोरीवली,मलाड,कांदिवली, दहिसर इलाको में मदद करती है. यह संस्था ऐसे जरूरतमंद परिवारों तक उनकी पहचान बताए बगैर अपनी टीम के साथ घरेलू जरूरी सामान लेकर पहुंच जाती है जिसमें खाने का सामान, साबुन तेल और घर की और भी जरूरत की चीजें मौजूद होती हैं.


संस्था के हेड उदय कपाड़िया के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान उनकी टीम ने उन तमाम लोगों की मदद की जिन्हें आवश्यक सामानों की जरूरत थी. गरीबों को खाना भी खिलाया. मजदूरों की मदद की और साथ ही लगातार ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों बीएमसी के लोगों को ग्लब्स, मास्क, खाने का सामान और समय-समय पर चाय पहुंचाते रहे.


मुंबई: रेलवे स्टेशनों पर इन्फ्रारेड कैमरा आधारित तापमान निगरानी प्रणाली, मापेगा यात्रियों का बॉडी टेम्परेचर