लखनऊ: बागपत जेल में गैंगस्टर सुनील राठी ने माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी का कत्ल कर दिया. लेकिन उसने ये कत्ल क्यों किया? हथियार कहां है? हथियार जेल में कैसे पहुंचा? तीन लेयर सुरक्षा वाली जेल में कत्ल कैसे हुआ? ये वो सवाल हैं जिनका जवाब अभी पुलिस के पास भी नहीं है. बागपत के एसपी ने कहा है कि राठी ने ही बजरंगी को मारा है, जांच जारी है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.


देखिए बागपत जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के तुरंत बाद की तस्वीरें


राठी से हो रही है पूछताछ
एडीजी जेल ने कहा कि सुनील राठी और मुन्ना बजरंगी के बीच कुछ विवाद हुआ जिसके बाद राठी ने उसे मार दिया. राठी से पूछताछ की जा रही है. जेलर, डिप्टी जेलर, वार्डन और हेड वार्डन को निलंबित कर दिया गया है. जुडीशियल और मजिस्ट्रेटियल जांच भी होगी.


बजरंगी के वकील ने कहा - निष्पक्ष जांच होनी चाहिए
इससे पहले बजरंगी के वकील विकास श्रीवास्तव ने कहा कि हत्या के पीछे साजिश है जिसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.


आज दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के नोएडा आ रहे हैं. आज दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्टरी का उद्घाटन किया जाएगा. इस मौके पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी नोएडा में ही रहेंगे.


मुन्ना बजरंगी की पत्नी ने सीएम योगी से लगाई थी गुहार, पहले ही बताया था खतरा


यूपी पुलिस ने चलाया था ऑपरेशन क्रैकडाउन


बागपत नोएडा से अधिक दूर नहीं है. जहां एक ओर तो सीएम निवेश के लिए प्रयास कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर प्रदेश में बढ़ता अपराध निवेशकों के लिए चिंता का सबब भी है. इसी डर को खत्म करने के लिए यूपी पुलिस ने ऑपरेशन क्रैकडाउन भी चलाया था.


15 साल की उम्र में ही मुन्ना बजरंगी ने रख दिए थे अपराध की दुनिया में कदम, उठा लिए थे हथियार


महिला सुरक्षा पर भी लगातार उठ रहे हैं सवाल
इसी क्रैकडाउन में कई अपराधी मारे गए थे और कई को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया था लेकिन फिर भी प्रदेश अपराधमुक्त नहीं हुआ, अलबत्ता सुप्रीम कोर्ट में जवाबतलबी हुई सो अलग. प्रदेश में महिला सुरक्षा पर भी लगातार सवाल उठ रहे हैं.