इलाहाबाद : यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के शहर इलाहाबाद में अड़तालीस घंटे में बीजेपी नेता और वकील समेत तीन बड़ी हत्याओं के बाद भी सूबे के डीजीपी ओपी सिंह ने क़ानून व्यवस्था काफी बेहतर होने का दावा किया है. इलाहाबाद में कानून व्यवस्था की समीक्षा और कुंभ की तैयारियों की बैठक करने पहुंचे डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि यूपी की क़ानून व्यवस्था में पहले के मुकाबले काफी सुधार हुआ है और सूबे का लॉ एंड आर्डर काफी बेहतर हो गया है. उनके मुताबिक़ इक्का -दुक्का घटनाओं को लेकर समूचे यूपी की क़ानून व्यवस्था पर सवाल उठाना कतई सही नहीं है. उन्होंने इस बात से इंकार किया है कि अपराध की लगातार बढ़ती घटनाएं क़ानून व्यवस्था के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रही हैं.


परिवार वालों ने दो लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है
उन्होंने बताया कि वकील राजेश श्रीवास्तव की हत्या के मामले में कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा सीसीटीवी की मदद से दोनों शूटरों की तस्वीर भी सामने आ गई है. इस मामले में अफसरों को जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है. परिवार वालों ने दो लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है. अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इलाहाबाद में आज वकील राजेश श्रीवास्तव की हत्या क्यों की गई, अभी इसका पता नहीं चल सका है.


इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जताई है गहरी नाराज़गी
दिनदहाड़े वकील की हत्या के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी गहरी नाराज़गी जताई है. चीफ जस्टिस की अगुवाई वाली हाईकोर्ट की प्रशासनिक कमेटी ने इस मामले में दखल देते हुए शाम को इलाहाबाद के एसएसपी को तलब कर लिया और उनसे मामले का जल्द वर्कआउट कर आरोपियों की गिरफ्तारी करने और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने को कहा है. चीफ जस्टिस डीबी भोंसले और दूसरे सीनियर जज की प्रशासनिक कमेटी ने दिन दहाड़े वकील की हत्या किए जाने को बेहद गंभीर घटना माना है और इसे क़ानून व्यवस्था के लिए चुनौती बताया है. चीफ जस्टिस ने कहा है कि ऐसे मामलों में अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. हाईकोर्ट ने शाम को इस मामले में इलाहाबाद के एसएसपी आकाश कुलहरि को तलब कर उनसे पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. अदालत ने उन्हें कई जरूरी हिदायत भी दी. अदालत ने कहा कि अगर जल्द ही इस मामले में जल्द ही सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो कोई आदेश जारी करना पड़ेगा.


हत्या के बाद नाराज़ वकीलों ने जमकर हिंसा और आगजनी की


गौरतलब है कि इलाहाबाद में आज सुबह कटरा इलाके में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के वकील राजेश श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद नाराज़ वकीलों ने जमकर हिंसा और आगजनी की थी. हत्या की इस वारदात को जिस वक्त अंजाम दिया गया, उस वक्त डीजीपी ओपी सिंह इलाहाबाद में ही क़ानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. वारदात का सीसीटीवी फुटेज भी कुछ ही देर में सामने आ गया था.