पटना: बिहार में एनडीए की डिनर पार्टी से पहले रायता फैल गया है. आज शाम में एनडीए के सभी घटक दलों को डिनर पर बुलाया गया है. डिनर से पहले एनडीए की थाली में किसके हिस्से क्या आएगा इसको लेकर दावों का बाजार गर्म है. जेडीयू नेताओं ने पहले बीजेपी से नीतीश कुमार को बिहार में बड़ा चेहरा मनवाया तो सीटों को लेकर बात करने की सलाह दी.


उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री पद के लिए प्रोजेक्ट किया जाए: RLSP के कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि


अब केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार की मंत्रिमंडल में शामिल उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी ने पांच सीटों पर किया दावा है. इस बीच आएलएसपी के कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि ने कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री पद के लिए प्रोजेक्ट किया जाए.


पिछड़ों और दलितों के बीच में उपेंद्र कुशवाहा पॉपुलर नेता हैं: नागमणि


नागमणि ने दावा किया को बीजेपी के बाद सबसे ज़्यादा जनाधार वाली पार्टी आरएलएसपी है. बीजेपी और जेडीयू के कुछ नेता नीतीश कुमार को एनडीए का नेता बता रहे हैं जो गलत है. बीजेपी बड़ी पार्टी है और अमित शाह चाणक्य हैं. एनडीए की बैठक में पहले तय हो जाना चाहिए. बिहार में यादव के बाद कुशवाहा का वोट दस प्रतिशत है. एनडीए की देश में बड़ी हार हुई है और पिछड़ों और दलितों के बीच में उपेंद्र कुशवाहा पॉपुलर नेता हैं.


 25 सीटें जेडीयू का हक है, समझौता नहीं हो सकता: श्याम रजक


अब जेडीयू के नेता भी सीटों को लेकर एलान कर रहे है. पूर्व मंत्री और जेडीयू विधायक श्याम रजक ने कहा है कि 25 सीटें जेडीयू का हक है और हक के साथ समझौता नहीं किया जा सकता. श्याम रजक ने दावा किया कि जेडीयू 40 सीटों पर तैयारी कर रही हैं. हालांकि उन्होंने इसको घुमाते हुए कहा कि वे एनडीए के बाकी घटक दलों के लिए 40 सीटों पर तैयारी कर रहे हैं. लेकिन साथ ही उन्होंने दावा किया कि 25 सीटों से कम जेडीयू को नागवार है.


श्याम रज़क ने बीजेपी को एनडीए के सभी दलों को एकजुट रखने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि हम अपने हक़ की लड़ाई जारी रखेंगे और हमें भरोसा है कि हमें अपना हक़ मिलेगा क्योंकि एनडीए को नीतीश कुमार के चेहरे और छवि का लाभ लेना है.