लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव वीवीआईपी गेस्ट हाउस में परिवार संग रहने लगे हैं जबकि मुलायम सिंह यादव कुछ दिनों के लिए दिल्ली चले गए हैं. अखिलेश का नया ठिकाना अब लखनऊ में अमर शहीद पथ से लेकर सुलतानपुर रोड तक फैली आधुनिक टाउनशिप अंसल एपीआई में होगा.


अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव लखनऊ में करोड़ों की कीमत वाले विला में रहेंगे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित आवास खाली करने को मात्र 24 घंटे ही शेष बचे हैं.

इसी को लेकर प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्री अपने-अपने सरकारी आवास खाली करने में लगे हैं. अंसल एपीआई में एक पॉकेट में चार लग्जरी विला तैयार कराए जा रहे हैं. मनमाफिक फ्लोर पर टाइल्स से लेकर छत पर फॉल्स सीलिंग बन रही है और कमरों का रंग रोगन किया जा रहा है.

नए बंगले में रंग रोगन का काम तेजी से चल रहा है. अखिलेश के साथ ही मुलायम के छोटे बेटे प्रतीक यादव भी अब पत्नी अपर्णा के साथ अंसल एपीआई के गोल्फ़ सिटी में अलग घर में रहेंगे.

दो विला जोड़कर तैयार हो रहा अखिलेश का घर

सेक्टर सी 2 में कार्नर से दो विला नंबर 90 और 91 को जोड़कर अखिलेश का आवास व आफिस तैयार कराया जा रहा है. चार बेडरूम वाले लग्जरी विला को आपस में जोड़ा जा रहा है. नंबर 90 में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ऑफिस होगा

दो मंजिला विला में ग्राउंड फ्लोर पर एक हॉल व कमरा है, प्रथम तल पर तीन बेडरूम व किचन है. साज सज्जा के लिए यहां पर बीते दो दिन से रात-दिन काम हो रहा है. यहां पर साज-सज्जा में लगी कंपनी को आठ जून तक विला तैयार करने के लिए कहा गया है.



सी-3, 12-ए में मुलायम सिंह रहेंगे

अंसल एपीआइ के इसी पाकेट में सी 3 के विला नंबर 12-ए को मुलायम सिंह यादव के लिए तैयार कराया जा रहा है. यहां सुरक्षा के लिहाज से विला के बाहर टीन शेड का बड़ा सा पिकेट बनवा कर रखा गया है. साथ ही सामान की शिफ्टिंग की जा रही है. दो जून तक इस विला को तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं. इसी पॉकेट में विला नंबर 278 को प्रतीक यादव के लिए तैयार किया जा रहा है.