पटना: बिहार के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति और लोगों को हो रही परेशानी ने नीतीश सरकार को एक बार फिर कटघरे में खड़ा कर दिया है. लोग प्रशासन पर लापरवाही का इल्जाम लगा रहे हैं. बिहार में बाढ़ से राजधानी पटना सबसे ज्यादा प्रभावित है. कई लोगों के घरों में पानी घुस गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार हालात का जायजा ले रहे है.


इसी के मद्देनज़र वह मंगलवार को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल के इलाके में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने पहुंचे. इस दौरान जब वह मीडिया के मुखातिब हुए तो पत्रकारों ने उनसे एक के बाद एक कई सवाल पूछे. इस दौरान सवालों के जवाब देने की जगह नीतीश कुमार उल्टे पत्रकारों पर ही भड़क गए.


नीतीश कुमार से जब बिहार में आई बाढ़ को लेकर सवाल पूछा गया तो वह बिफर गए. उन्होंने कहा, '' 'मैं पूछ रहा हूं कि देश और दुनिया के कितने हिस्सों में बाढ़ आई है? क्या पटना के कुछ हिस्सों में पानी ही एकमात्र समस्या है? क्या हुआ अमेरिका में?'' राहत-बचाव काम को लेकर उन्होंने कहा, '' राहत का काम जारी है. लोगों को इस मुश्किल से निकालने का काम जारी है.''





बता दें कि इससे पहले बिहार में आई भीषण बाढ़ के बाद राहत कार्यों में दिखी नाकामी का ठीकरा बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर फोड़ा था. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से चूक हुई है. यही नहीं उन्होंने यहां तक कहा कि 'सच कहना अगर बगावत है तो समझो हम भी बागी हैं.' बिहार में लंबे समय से बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की सरकार है. लेकिन केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अक्सर अलग-अलग मुद्दों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते रहे हैं.


यह भी पढ़ें
जानिए- क्या है प्लास्टिक का इतिहास. कैसे लियो बैकेलैंड बने इसके जनक
हरियाणा चुनाव: पांच साल में दो गुनी हुई सीएम खट्टर की संपत्ति, कुल 1 करोड़ 27 लाख 985 के हैं मालिक