पटना: बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने नागरिकता संशोधन विधेयक को पारित कराने के लिए राज्यसभा में लाए जाने पर अपनी पार्टी की तरफ से विरोध किए जाने के निर्णय को सही ठहराया. उन्होंने कांग्रेस से कहा वह इसको लेकर अपना रुख स्पष्ट करे. नीतीश ने यहां लोक संवाद के बाद मीडिया की तरफ से पार्टी के इस फैसले के बारे में पूछे जाने पर कहा कि असम गण परिषद (अगप) का एक शिष्टमंडल हमसे कुछ दिन पहले मिला था और इस मामले में हमने गृहमंत्री को अपनी बातों से अवगत करा दिया है.


नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोगों का मानना है कि असम के लोगों की अपनी पहचान है, उस पर असर नहीं पड़ना चाहिए, उनकी भावनाओं का सम्मान होना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस विधेयक को लोकसभा में लाए जाने पर कांग्रेस इसका विरोध करने के बजाए सदन से बहिर्गमन कर गयी थी.


मुख्यमंत्री ने कहा कि इस विधेयक को पारित किए जाने के लिए राज्यसभा में लाए जाने पर अगर कांग्रेस इसके विरोध में मतदान नहीं करती है और सदन से बहिर्गमन कर जाती है तो यह समझा जाएगा कि इस बिल को उसका समर्थन प्राप्त है. उन्होंने कहा कि ऐसे में राज्यसभा में इस बिल को लेकर कांग्रेस का क्या रुख रहता है वही जाने, लेकिन एक राजनीतिक दल के नाते हमलोगों की राय स्पष्ट है और हमारा मानना है कि किसी राज्य के लोगों की जो अपनी पहचान है उसपर असर नहीं पड़ना चाहिए. इस बारे केंद्र सरकार को निर्णय लेना है और हमलोगों ने अपनी राय दे दी है.


(नोट- ABP न्यूज फ्री टू एयर चैनल है... ABP न्यूज को अपने बेसिक पैक का हिस्सा बनाने के लिए केबल/डीटीएच ऑपरेटर से संपर्क करें. जब चैनल चुनें...सबसे आगे रखें ABP न्यूज, क्योंकि ABP न्यूज देश को रखे आगे.)