पटना: नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर अब पर यू-टर्न ले लिया है. पार्टी के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि जब कोई कानून बनता है तो वह देश का कानून होता है. ऐसे में कानून का सभी को पालन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि जॉर्ज फर्नांडिस की आत्मा को कष्ट न हो इसलिए सदन में स्टैंड लिया. उन्होंने कहा कि हम कामना करते हैं कश्मीर का विकास हो. कश्मीर के लोगों के बीच सरकार यह मैसेद दें कि कश्मीर का होगा विकास. कश्मीर भारत का हिस्सा था है और रहेगा.


अब इसपर छाती पीटने से क्या फायदा- आरसीपी सिंह


आरसीपी सिंह ने कहा कि जॉर्ज फर्नांडिस एनडीए के कन्वेनर थे. उन्होंने ही तय किया था कि जेडीयू किसी भी विवादित मुद्दे के साथ नहीं है. हमें 370 से लगाव था इसलिए हमने विरोध किया. उन्होंने कहा कि धारा 370 खत्म हो गया. अब इसपर छाती पीटने से क्या फायदा. हमने विरोध किया लेकिन जब का विवाद खत्म हो गया तो विरोध करने से क्या फायदा. जब कानून बन गया और लागू हो गया तो अब क्या बात करना?


उधर अनुच्छेद 370 पर जेडीयू के यू-टर्न पर पार्टी में मतभेद सामने आ गया है. आरसीपी सिंह के बयान पर जेडीयू के एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि सदन में जो जेडीयू कक स्टैंड था उसे मानते हैं. सड़क पर की हुई बात को नहीं मानते.


जेडीयू ने संसद में किया था विरोध


नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने अनुच्छेद 370 का पहले विरोध किया था. दोनों सदनों से पार्टी के सांसद वॉकआउट किया था. राज्सभा सांसद केसी त्यागी ने कहा था कि इसको लेकर उनकी पार्टी से कोई बातचीत नहीं की गई थी. उन्होंने कहा था कि यह जनसंघ और बीजेपी का एजेंडा है. वहीं लोकसभा में जेडीयू के सांसद ललन सिंह ने सरकार को कहा था कि आपको विवादास्पद मुद्दे को नहीं छूना चाहिए था.