पटना: आज पटना में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने अपने आवास पर इफ्तार पार्टी दी. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे. वे राबड़ी देवी के चले जाने के बाद यहां आए. रविवार को जेडीयू की इफ्तार पार्टी में मांझी पहुंचे थे, जहां नीतीश कुमार भी मौजूद थे. जीतन राम मांझी ने कहा कि यहां आने जाने का मामला नहीं हैं, यह शिष्टाचार का मामला है. कोई सियासी समीकरण नहीं है.


हालांकि मांझी ने कहा कि बीजेपी को भगाने के लिए अगर नीतीश कुमार का साथ मिलेगा तो हम लोग निश्चित तौर पर साथ देंगे. राजनीति में परमानेंट तौर पर कोई किसी का दुश्मन और दोस्त नहीं होता है. लार्जर इंटरेस्ट में छोटी-छोटी बातों को भूलना पड़ता है. मांझी ने नीतीश को लेकर यह भी कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री बनाया था और अकारण मुख्यमंत्री पद से हटाया. इसके चार साल बीत गए अब गंगा में बहुत सारा पानी बह गया और फ्रेश पानी आया है.


मांझी ने कहा कि 370 और कॉमन सिविल कोर्ट पर उनका स्टैंड वही है जो नीतीश कुमार का है. उन्होंने कहा कि हमारी मुख्य लड़ाई बीजेपी से है. पुलवामा में जो 44 जवान शहीद हुए हैं उसके दोषी बीजेपी और नरेंद्र मोदी हैं.


यह भी देखें