पटना: वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगले लोकसभा चुनावों से पहले एक बार फिर बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए का साथ छोड़ सकते हैं. दिग्विजय ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार सत्ता के बिना नहीं रह सकते और अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता चुनावों से पहले गिरती है तो वह सत्ताधारी गठबंधन से बाहर निकल सकते हैं.


पटना में एक समाचार चैनल से दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘‘नीतीश कुमार को पाला बदलने में सिर्फ 24 घंटे लगते हैं. लोकसभा चुनाव छह महीने दूर हैं. पलटी संभव है.’’ यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस सहयोगी के तौर पर कुमार का स्वागत करेगी, उन्होंने कहा कि राजनीति संभावनाओं का खेल है. सी पी जोशी के 2013 में बिहार कांग्रेस का प्रभारी बनने से पहले यह जिम्मेदारी दिग्विजय सिंह के पास थी.


दिग्विजय सिंह की यह टिप्पणी ऐसे वक्त भी आई है जब मीडिया में आ रही खबरों से ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि जेडीयू को सीट बंटवारे को लेकर मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी को निशाने पर लेते हुए उन्होंने सवर्ण जाति के विभिन्न संगठनों की तरफ से आरक्षण और एससी/एसटी अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन को मोदी सरकार की विफलताओं को छिपाने की साजिश बताया.