पटना: बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने ईवीएम हैक किये जाने संबंधी विवाद के बीच बुधवार को कहा कि ईवीएम बिल्कुल ठीक है. इसने लोगों के वोट देने के अधिकार को और मजबूत किया है. नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के अवसर पर पटना में आयोजित एक समारोह के बाद पत्रकारों की तरफ से ईवीएम से चुनाव कराये जाने से संबंधित पूछे गये एक सवाल के जवाब में नीतीश ने कहा कि ईवीएम पर उनका रुख बिल्कुल साफ है. ईवीएम बिल्कुल ठीक है, जब वीवीपैट की व्यवस्था हर बूथ पर होगी तो कोई समस्या नहीं होगी.


मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘जो बातें कही जा रही हैं, हम उससे सहमत नहीं है. मेरे हिसाब से ईवीएम ने लोगों के मत देने के अधिकार को और मजबूत किया है.’’ नीतीश ने कहा कि पहले बैलेट पेपर से जिस तरह से बोगस मतदान होता था, बूथ कब्जा होता था ईवीएम के आने और वीवीपैट सिस्टम की शुरूआत के साथ इन सब चीजों में सुधार हुआ है.


नीतीश कुमार ने कहा कि मतदान पर्ची का वितरण हर घर में होना चाहिये और प्रत्येक परिवार से उसकी प्राप्ति का प्रमाण भी लेना चाहिये ताकि किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं हो. गौरतलब है कि कथित हैकर सैयद शुजा ने सोमवार को लंदन में प्रेस वार्ता के दौरान आरोप लगाया था कि ईवीएम को कथित तौर पर हैक करके बीजेपी 2014 का लोकसभा चुनाव जीत गई थी. ईवीएम पर कांग्रेस की तरफ से जांच की मांग पर मुख्यमंत्री ने पूछा कि यह व्यवस्था किनके कार्यकाल के दौरान आई थी?


यह भी देखें



(नोट- ABP न्यूज फ्री टू एयर चैनल है... ABP न्यूज को अपने बेसिक पैक का हिस्सा बनाने के लिए केबल/डीटीएच ऑपरेटर से संपर्क करें. जब चैनल चुनें...सबसे आगे रखें ABP न्यूजक्योंकि ABP न्यूज देश को रखे आगे.)