नई दिल्ली: सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बिहार कैबिनेट की बैठक में आज सरकार ने 45 एजेंडे को हरी झंडी दे दी. आज के कैबिनेट में कई सारे अहम फैसले लिए गए. इस दौरान बिहार में प्लास्टिक को बैन करने का महत्वपूर्ण फैसला भी लिया गया है. इसके अलावा कैबिनेट की ओर पटना मेट्रो के लिए 17 हजार 887 करोड़ रुपये को स्वीकृत किया गया.


सूबे के सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में 45 एजेंडों पर सरकार ने मुहर लगाते हुए जनता को कई सौगातें दी हैं. सरकार ने आज की बैठक में पेट्रोल और डीजल के दामों से परेशान जनता को राहत देते हुए इसपर लगने वाले वैट में कटौती का फैसला लिया है. वहीं पटना मेट्रो को लेकर कैबिनेट ने 17 हजार 887 करोड़ रुपये को मंजूरी देते हुए इसके दूसरे फेज के काम को शुरू करने की भी मंजूरी दे दी है.


मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि मंत्रिपरिषद ने नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा ‘‘बिहार नगरपालिका प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन मॉडल विनियमन, 2018’’ की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान कर दी है जिसमें शहरी क्षेत्रों में प्लास्टिक कैरी बैग के उत्पादन-प्रयोग-उपयोग को प्रतिबंधित करने को मंजूरी दे दी है.