कानपुर: राम जन्मभूमि न्यास के मुखिया महंत नृत्य गोपाल दास ने सोमवार को दावा किया कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को कोई नहीं रोक सकता. दास ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर अवश्य बनेगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास मंदिर निर्माण के लिये यह सही समय है. मोदी अब तक देश की अनेक समस्याओं को सुलझाने में व्यस्त रहे, लेकिन अब उन्हें विश्वास है कि वह अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण कराएंगे.


दास ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में अनेक अच्छे काम हुए हैं. भ्रष्टाचार का पूरी तरह नाश हुआ है और अब वह मंदिर निर्माण में आने वाली तमाम बाधाओं को भी दूर करेंगे. वे तमाम राजनेता, जो पहले मंदिर का नाम तक नहीं लेना चाहते थे, वे अब उसके निर्माण की बात कर रहे हैं.

दास ने कहा कि हाल में साधु-संतों ने प्रधानमंत्री से मुलाकात करके उनसे मंदिर निर्माण के लिये कहा है.

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर अयोध्या में राम मंदिर बनाने के वादे को पूरा नहीं करने के आरोप लगाए थे. विहिप के पूर्व नेता ने कहा था कि आरएसएस अयोध्या में राम मंदिर बनाने में रूचि नहीं रखता है.

उन्होंने कहा था कि मंदिर बनाने की मांग करने के बजाए आरएसएस प्रमुख को प्रधानमंत्री को ‘‘आदेश’’ देना चाहिए कि सरकार संसद में कानून बनाकर राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ करे.

तोगड़िया ने कहा, ‘‘जब एससी-एसटी कानून की बात आती है तो मोदी कहते हैं कि मामले पर संसद निर्णय लेगी न कि अदालतें. लेकिन जब राम मंदिर बनाने की बात आती है तो मोदी पीछे हट जाते हैं और कहते हैं कि इस मुद्दे पर अदालतें निर्णय करेंगी न कि संसद.’’