नोएडा: नोएडा के गौतम बुद्ध नगर पुलिस की ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिससे उसकी कार्यशैली पर सवाल खड़े हो गए हैं. यहां थाना जेवर में तैनात एक सिपाही की नाबालिग बच्चे से डंडे के बल पर सड़क पर झाड़ू लगवाते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. घटना के सामने आने पर पुलिस कप्तान ने आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया.


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मीडिया सेल प्रभारी राजेश शर्मा ने बताया कि थाना जेवर में तैनात कांस्टेबल धर्मेंद्र एक मासूम बच्चे से डंडे के बल पर सड़क पर झाड़ू लगाते हुए कैमरे में कैद हुआ है. जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो मामला पुलिस के आला अफसरों के संज्ञान में आया.


उन्होंने बताया कि घटना की जांच पुलिस उपाधीक्षक जेवर से करवाई गई. उनकी रिपोर्ट के आधार पर कांस्टेबल धर्मेंद्र को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. उसकी विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं.


ये घटना रविवार शाम की बताई जा रही है. जब बच्चे से झाडू़ लगवाते हुए आरोपी सिपाही का मौके पर मौजूद कुछ युवकों ने वीडियो बना लिया था, जिसके बाद गुस्साए सिपाही ने उन्हें बुरा-भला कहा. एसएसपी ने मामले की जांच सीओ-द्वितीय को सौंपी है.