नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा में दर्दनाक हादसा हुआ है. नोएडा के सेक्टर-59 में स्थित आईटी कंपनी आर सिस्टम के शौचालय में जहरीली गैस फैलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं तीन लोगों बीमार हो गए, जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है. यह हादसा सोमवार देर रात को हुआ. सेक्टर-59 के सी ब्लॉक में आर सिस्टम नाम की मल्टी नेशनल कंपनी है. इस कंपनी में चार सौ से अधिक लोग काम करते हैं. सेक्टर-10 की स्मार्ट सर्विस इस कंपनी में कॉरपोरेट कैटरिंग का काम करती है, और करीब चार सौ लोगों की खाने पीने की व्यवस्था करती है.


स्मार्ट सर्विस के फील्ड सुपरवाइजर खोड़ा निवासी सतीश चंद्र सोमवार को आर सिस्टम में फील्ड ड्यूटी पर थे. गैस के संपर्क में आने से उनकी मौत हो गई. सतीश चंद्र के बेटे सचिन ने बताया कि सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे कंपनी से एक फोन आया कि उनके पिता को गंभीर हालत में सेक्टर-62 स्थित फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जब सचिन अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सकों ने बताया कि उनके पिता को मृत अवस्था में लाया गया था. इनके साथ तीन और लोग बेहोशी की हालत में आए हैं. इनमें स्मार्ट सर्विस के कर्मचारी ईश्वर दत्त और आर सिस्टम के हाउस कीपिंग के दो कर्मचारी शामिल हैं. इनका इलाज चल रहा है.


पुलिस ने बताया कि नोएडा के सेक्टर 62 स्थित एक कंपनी में सतीश कुमार मेंटिनेंश स्टाफ में काम करता था. जहां वॉशरूम में गंदगी के चलते यह घटना हुई है. वहीं सतीश को बचाते हुए दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जिनकों अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि अब वो खतरे से बाहर हैं और उनको उसी दिन अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.


सेक्टर 58 स्थित पुलिस स्टेशन के एसएचओ शेवज खान ने कहा कि पीड़ित परिवार की शिकायत पर कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. पीड़ित परिवार का आरोप है कि सीवेज लाइन में लीकेज के चलते जहरील गैस से कर्मचारी की मौत हुई है. पुलिस का कहना है कि वो कंपनी अधिकारियों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रहे हैं. जिससे पता लगाया जा सके की पीड़ित की मौत कैसे हुई. एसएचओ खान ने कहा कि पीड़ित सतीश की मौतअस्पताल में इलाज के दौरान हुई, जबकि दो अन्य घायलों को बचा लिया गया है.


ये भी पढ़ें:


हौसले की उड़ान: बिना कोचिंग बस कंडक्टर ने पास की UPSC परीक्षा, रोजाना आठ घंटे की मेहनत


प्रशांत किशोर का बड़ा हमला, नीतीश कुमार को झूठा बताया, कहा- आप गिर गए हैं