नोएडा: नोएडा के सेक्टर 51 में बने एक पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया है. इस पेट्रोल पंप पर ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी के आरोप हैं. पुलिस ने इस मामले में तीन से चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है. डीएम बीएन सिंह ने बताया कि सेक्टर 49 के थाने में रिपोर्ट दर्ज करा कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.


बुधवार को इस पेट्रोल पंप पर छापा मारा गया और सील कर दिया गया. इस पंप के दो मैनेजरों समेत करीब तीन से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि इस पंप की शिकायत मिली थी जिसके बाद जांच की गई थी.


उन्होंने बताया कि पंप पर घटतौली की जा रही थी, तय दाम से अधिक दाम वसूले जा रहे थे और फर्जी पर्चियां जारी की जा रही थीं.


डीएम ने बताया कि सूचना के आधार पर नगर मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई. पंप पर एक ग्राहक भेजा गया जिसने अपनी मोटरसाइकिल में एक लीटर तेल डलवाया, पेट्रोल पंप पर तैनात सेल्समैन ने उससे 70 रुपये लिये और मांगने पर अधिक रुपए की फर्जी पर्ची बनाकर दे दी.


उन्होंने बताया कि पेट्रोल पंप की दो मशीनों की जब जांच की गई तो पाया गया कि उनमें से प्रति 5 लीटर तेल पर 20 मिलीग्राम तेल कम दिया जा रहा है. डीएम ने बताया कि जिला पूर्ति विभाग द्वारा थाना सेक्टर 49 में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.