नोएडा: चुनाव ड्यूटी में तैनात कुछ पुलिस कर्मियों को बृहस्पतिवार को वितरित किए गए खाने के पैकेटों पर ‘नमो फूड’ का लोगो लगा होने की वजह से तरह तरह की अटकलें शुरू हो गईं जिसके बाद अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि यह खाना किसी राजनीतिक दल ने नहीं दिया था बल्कि इसे ‘नमो फूड’ नामक दुकान से खरीदा गया था.


अधिकारियों ने बताया कि एक कार में रख कर लाए गए भोजन के ये पैकेट नोएडा के सेक्टर 15 ए के बूथ पर सुबह करीब साढ़े नौ बजे पुलिस कर्मियों को बांटे गए.


गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने कहा,"गलत सूचना फैलाई जा रही है कि कुछ पुलिस कर्मियों को एक राजनीतिक दल की ओर से भोजन वितरित किया गया. यह पूरी तरह गलत है. किसी भी मतदान कर्मी को किसी पार्टी द्वारा भोजन उपलब्ध नहीं कराया गया है."


उन्होंने बताया कि मतदान कर्मियों के लिए भोजन की व्यवस्था जिला प्रशासन की तरफ से की गई है. जिला प्रशासन ने "नमो फूड" नामक दुकान से खाना मंगवाया था, किसी राजनीतिक दल ने यह खाना नहीं दिया.


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने कहा,"कुछ लोग गलत खबरें फैला रहे हैं. किसी भी खास दुकान से भोजन खरीदने का कोई आधिकारिक आदेश नहीं दिया गया है."


इस बाबत पूछने पर बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा कि मतदान कर्मियों को दिए गए भोजन से भारतीय जनता पार्टी का कुछ लेना-देना नहीं है. विपक्ष द्वारा उन्हें बदनाम करने के लिए यह अफवाह फैलाई जा रही है.


गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट के अंतर्गत नोएडा में सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और छह बजे तक चलेगा. इस सीट पर दो निर्दलीयों सहित 13 प्रत्याशी मैदान में हैं और 22.97 लाख मतदाता मतदान के पात्र हैं.


लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ऑफिस में पूजा और हवन के बाद सोनिया गांधी ने रायबरेली से पर्चा भरा


कैराना: बिना आईडी के वोट डालने पहुंचे लोगों को रोकने पर विवाद, BSF ने की हवाई फायरिंग


अखिलेश ने पीएम मोदी की बायोपिक पर रोक का किया स्वागत, और चुनाव आयोग से पूछा ये सवाल


पुलिसकर्मियों में बंटा 'नमो फूड' पैकेट, यूपी के मुख्य चुनाव आयुक्त ने DM से मांगी रिपोर्ट


लोकसभा चुनाव 2019: महेन्द्रपाल सिंह हो सकते हैं योगी आदित्यनाथ के ‘उत्तराधिकारी’