नोएडा: थाना फेस 3 क्षेत्र के सेक्टर 63 स्थित ओरियंट क्राफ्ट नाम की कंपनी के सैकड़ों मजदूरों ने बुधवार सुबह वेतन की मांग करते हुए हंगामा कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने श्रमिकों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन इस दौरान भीड़ उग्र हो गई. इस मामले में थाना फेस 3 पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.


अपर उपायुक्त (जोन द्वितीय) अंकुर अग्रवाल ने बताया कि थाना फेस 3 क्षेत्र के सेक्टर 63 में ओरिएंट क्राफ्ट नाम की कंपनी है. यहां काम करने वाले करीब 300 मजदूर मगलवार सुबह वेतन की मांग को लेकर हंगामा करने लगे. उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने कंपनी के मैनेजमेंट और मजदूरों के बीच वार्ता कराई, लेकिन इस दौरान मजदूर उग्र हो गए.


अंकुर अग्रवाल ने बताया कि हंगामा करते हुए मजदूरों ने तोड़-फोड़ शुरू कर दी तो पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को वहां से हटाया. उन्होंने बताया कि इस मामले में थाना फेस 3 में मजदूरों खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग की है. वीडियों के आधार पर हंगामा करने वालों की पहचान की जा रही है. मामले में पुलिस ने कुछ मजदूरों को हिरासत में भी लिया है.


वही, मजदूरों का आरोप कि पुलिस और जिला प्रशासन कंपनी मैनेजमेंट का पक्ष ले रहा है. उनका कहना है कि कंपनी ने काफी दिनों से उनका वेतन नहीं दिया. वेतन मांगने पर कंपनी के लोग उन्हें धमका रहे हैं. इसके बावजूद पुलिस और जिला प्रशासन मजदूरों की कोई बात नहीं सुन रहे हैं.


यह भी पढ़ें:



यूपी: शिक्षक भर्ती घोटाले में मोस्ट वांटेड बीजेपी नेता पर घोषित होगा ईनाम, पोस्टर भी जारी करने की तैयारी में है एसटीएफ


नोएडा: मात्र 30 रुपये के विवाद में बाइक सवारों ने पेट्रोल पंप के सेल्समैन पर दाग दी गोली