मुंबई: महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी सरकार के सोशल जस्टिस मंत्री धनंजय मुंडे भी कोरोना वायरस से ग्रसित पाए गए हैं. गुरुवार रात उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. महाराष्ट्र कोरोनो वायरस के सबसे भयंकर प्रकोप से जूझ रहा है. आम जनता के अलावा अबतक राज्य के तीन मंत्री भी संक्रमित हो चुके हैं. मुंडे से पहले पीडब्ल्यूडी मंत्री अशोक चव्हाण और आवास मंत्री जितेंद्र अव्हाद को कोरोना अपना शिकार बना चुकी है. हालांकि दोनों मंत्री अब स्वस्थ हो चुके हैं.


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, धनंजय मुंडे में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं थे. लेकिन रिपोर्ट में उनको कोरोना होने की पुष्टि हुई है. मुंडे के अलावा, उनके दो निजी सहायक, दो ड्राइवर और एक कुक समेत पांच कर्मचारी भी कथित तौर पर पॉजिटिव पाए गए हैं. मुंडे कुछ दिनों से कई तरह की गतिविधियों में शामिल रहे हैं. उन्होंने बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में भाग लिया. इससे पहले बीड में एक थ्रोट स्वाब टेस्टिंग लैब का उद्घाटन भी किया.


महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति
12 जून 2020 को केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या 97 हजार के पार पहुंच गई है. राज्य में अब तक 97,648 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. राज्य में एक्टिव मरीजों की अब तक की कुल संख्या 47980 है, वहीं आज तक पूरे राज्य में 3590 लोगों की मौत हुई है. 46,078 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं.


चीन के वुहान शहर से कोरोना महामारी की शुरुआत हुई थी. लेकिन आज मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या वुहान से ज्यादा हो गई है. सिर्फ मुंबई में ही 52 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. 1900 से ज्यादा की मौत हो चुकी है. हालांकि 44 हजार मरीज ठीक भी हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें-