महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. बीते पांच दिनों में अब तक सात मजदूर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. पॉजिटिव केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग समेत प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई हैं. कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद लोगों से ज्यादा सतर्कता बरतने की अपील भी की जा रही है.


शुक्रवार को जिले में तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे. ये सभी गुरुग्राम, महाराष्ट्र, दिल्ली से आए थे. जांच के लिए नमूना 13 मई को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट 15 मई की शाम को आई. अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या सात हो गई है.



जांच रिपोर्ट के अनुसार सोनरा गांव का युवक गुरुग्राम से 13 मई को आया था. उसका नमूना जांच के लिए मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा गया. वहीं घुघली क्षेत्र के हरखी निपनिया का युवक महाराष्ट्र एवं पिपरा रतनपुर निवासी युवक दिल्ली से आया था. इनकी जांच के लिए भी नमूना मेडिकल कॉलेज गया था. अब इन तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं, बीते 10 मई को भेजे गए नमूनों में एक नमूना पॉजिटिव मिला था. यह युवक दिल्ली से आया था जिसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है.


नौतनवां मॉडर्न एकेडमी स्कूल क्वारंटीन सेंटर में रुके हुए नेपाली नागरिकों की जांच रिपोर्ट 12 मई को मिली थी जिसमें एक नेपाली नागरिक पॉजिटिव मिला था. यह मुंबई से आया था. नेपाली नागरिक को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है. दो मजदूरों की जांच रिपोर्ट 13 मई को पॉजिटिव मिली थी. जिसमें एक युवक दिल्ली व दूसरा मुंबई से आया था. एक युवक फरेंदा व दूसरा मिठौरा क्षेत्र के मोहनापुर का निवासी है.



पूरे मामले पर जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार ने बताया कि शुक्रवार को तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इन सभी को मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है. बाहर से आने वाले सभी लोगों की बेहतर ढंग से जांच की जा रही है. वहीं, उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ आईए अंसारी ने बताया कि जिले में अब तक 14 केस सामने आए हैं, जिसमें 6 जमाती स्वस्थ होकर घर चले गए. वहीं एक की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी उसे निगरानी में रखा गया है. 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज आइसोलेशन में भर्ती हैं.



देहरादून: क्वारंटाइन नियमों को तोड़ा तो होगी कार्रवाई, गुप्त रखी जाएगी सूचना देने वाले की पहचान