नई दिल्ली/लखनऊ/संभल: बिहार की तर्ज पर अब उत्तर प्रदेश में भी शराबबंदी को लेकर आंदोलन शुरू हो गया है. उत्तर प्रदेश के अलग अलग शहरों में महिलाएं सड़क पर उतर आई हैं. वो शराब के ठेकों को खत्म करने की मांग कर रही हैं.


लखनऊ में महिलाओं ने की तोड़फोड़


लखनऊ के हजरतगंज इलाके में महिलाओं ने कल अपने पतियों की शराब की आदत से तंग आकर शराब की तीन दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की और दुकाने बंद करा दी. सैकड़ों की संख्या में महिलाओं को देखकर शराब दुकानदार भाग निकले. महिलाओं का कहना है कि मंदिर के बगल में शराब की तीन दुकानें खुलने से उनके परिवार के लोग यहां शराब पीने आते हैं. उनका कहना है कि शराबखोरी की वजह से इनका घर बर्बाद हो रहा है.




संभल में महिलाओं का आरोप, 'स्कूल के पास खुली शराब की दुकानें'


प्रदेश के संभल शहर में हाथ में लाठी डंडे लेकर यहां के कोतवाली इलाके में महिलाओं ने शराब की एक दुकान पर धावा बोल दिया और तोड़फोड़ की. महिलाओं का आरोप है कि पास में दो स्कूल होने के बावजूद यहां पर शराब की दुकान खुलवा दी गई है. इनका कहना है कि यहां आने वाले शराबी महिलाओं के साथ बदतमीजी करते हैं.



बागपत सेल्समैन की डंडों और थप्पड़ों से की पिटाई

यूपी के बागपत में भी महिलाओं ने शराबबंदी के लिए मुहिम छेड़ दी है. यहां पर भी महिलाओं ने एक शराब के ठेके पर धावा बोल दिया और वहां मौजूद शराब के सेल्समैन की डंडों और थप्पड़ों से पिटाई कर दी. कॉलोनी में रहने वाली महिलाओं का कहना है कि आए दिन ठेके पर शराब खरीदने आने वाले लोग महिलाओ से बदतमीजी करते हैं.