लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक के तहत कल प्रदेश के सभी कार्यालय तथा स्कूल, कालेज बंद रखने का एलान किया है. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री के निधन के शोक में कल सूबे के सभी दफ्तर, स्कूल और कालेज बंद रहेंगे.


यह एलान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नयी दिल्ली में किया, जहां वह वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त करने गये थे. पिछले काफी समय से बीमार 93 वर्षीय वाजपेयी का आज शाम दिल्ली एम्स में निधन हो गया.

यूपी भाजपा ने दुख जताया

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की यूपी इकाई के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय एवं प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उनका जाना पूरे देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है. पांडेय एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने संयुक्त रूप से एक बयान जारी कर पूर्व प्रधानमंत्री के निधन पर दुख व्यक्त किया है.

पांडेय ने कहा कि भारतीय राजनीति में अटल जी जैसे अजातशत्रु जैसे व्यक्तित्व के धनी, भारतीय राजनीति के युगपुरुष के रूप में याद किए जाएंगे.उन्होंने कहा, "अटल जी ने भारत को एक नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने में अपनी अभूतपूर्व भूमिका का निर्वाहन करते हुए विश्व में भारत का मान बढ़ाया. अटल जी के निधन से हुई रिक्तता अपूरणीय है."

प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि अपना पूरा जीवन राष्ट्र निर्माण के लिए समर्पित करने वाले अटल जी के निधन से हुई रिक्तता की भरपाई को पाना कठिन है. उन्होंने कहा कि अटल जी का कृतित्व व व्यक्तित्व हमेशा प्रेरणा देते रहेंगे. उनका निधन पूरे देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है.