पटना: पटना रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम के बाथरूम की दीवार ढहने से आज एक व्यक्ति की मौत हो गई. बाथरूम में टाइल्स लगाने का काम चल रहा था. घटना के बाद उन्हें पटना के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतक यात्री के पास से हावड़ा जनशताब्दी ट्रेन का 08.08.18 का टिकट मिला है.


हादसे के बाद वृद्ध मृतक के परिजन पटना जंक्शन पहुंचे. उन्होंने रेलवे प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. सवाल उठाए जा रहे हैं कि कंस्ट्रक्शन होने के बावजूद भी यात्रियों के लिए वेटिंग रूम क्यों खोल के रखा गया था.





पुलिस के अनुसार, वैशाली जिले के विदुपुर के रहने वाले वीर बहादुर सिंह (70) मंगलवार को पटना रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक स्थित प्रतीक्षालय में ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे थे. इसी दौरान वह शौचालय गए तभी उन पर एक दीवार गिर गई जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए.


पटना रेल थाना के पुलिस निरीक्षक रवि प्रकाश सिंह ने बताया कि घायल अवस्था में वीर बहादुर सिंह को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मृतक वैशाली जिले में विशुनपुर के रहने वाले थे जो कुछ साल पूर्व बिहार पुलिस से सेवानिवृत्त हुए थे. उन्होंने बताया कि शौचालय में मरम्मत का काम चल रहा था. टाइल्स लग रहे थे, इसी दौरान यह हादसा हो गया.

बिहार में पटना जंक्शन एक बड़ा रेलवे स्टेशन है. यहां से रोजाना बड़ी सख्या में ट्रेनों का आवागमन होता है और यात्रियों की एक बड़ी तादाद सफर करती है. 10 प्लेटफॉर्म और 15 ट्रैक वाले इस रेलवे स्टेश से 5 लाइन में गाड़ियां दौड़ती हैं. ये लाइनें हैं- दिल्ली-हवाड़ा मेन लाइन, आसनसोल पटना सेक्शन, पटना मुगल सराय सेक्शन, पटना-गया लाइन और पटना-सोनपुर-हाजीपुर सेक्शन. पटना जंक्शन पूर्वी मध्य रेलवे के अधीन दानापुर डिविजन में आता है. पटना रेलवे स्टेशन 1855 में बना था.