वाराणसी: कुंभ में साधु गांजा पीकर चिलम काली कर रहे हैं. ये कहना है योगी कैबिनेट के मंत्री ओमप्रकाश राजभर का. राजभर आए दिन अपनी ही सरकार पर हमलावर रहते हैं. इस बार उन्होंने कुंभ में आये हुए साधुओं के बहाने सरकार पर हमला बोला है. राजभर ने वाराणसी में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर गरीब के पास एक पुड़िया भी गांजा मिल जाए तो पुलिस उसे पकड़कर अंदर कर देती है. लेकिन प्रयागराज में चल रहे कुंभ में खुलेआम साधु गांजा पी रहे हैं.


राजभर ने सरकार और पुलिस पर सवाल उठाते हुए कहा कि इतनी सख्ती होने के बावजूद कुंभ क्षेत्र में गांजा कहां से मुहैया कराया जा रहा है. उन्होंने कुंभ क्षेत्र में जासूस भेजकर गांजे की सप्लाई के स्रोत का पता लगाने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि सैयां कोतवाल बने बैठे हैं तो डर किस बात का है. सीएम योगी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि योगी को खुद अपना काम नहीं समझ आ रहा.


यूपी: बूथ मैनेजमेंट के दम पर 2019 के चुनाव जीतने की बीजेपी की कवायद


उन्होंने यूपी सरकार पर आरक्षण का बंटवारा न तय करने का आरोप लगाया. राजभर ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने जो अंतरिम बजट पेश किया है, वह बजट न होकर अगले चुनावों के लिए बीजेपी का घोषणापत्र है. उन्होंने बजट को चुनावी जुमला बताया. राजभर ने कहा कि पहले देश कृषि प्रधान था लेकिन अब जाति प्रधान हो गया है. उन्होंने कहा कि अब जनता जागरूक हो चुकी है, इसलिए सरकार के लिए डगर इस बार कठिन है.


किसानों की समस्याओं के लिए कांग्रेस जिम्मेदार, सिर्फ एक परिवार को किया गया मजबूत- कृषि मंत्री


राम मंदिर निर्माण पर संघ प्रमुख मोहन भागवत पर उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि 1992 की तरह कारसेवा के लिए जनता को उकसाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मोहन भागवत संविधान को नहीं मानते. राजभर ने दावा किया कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट भी है कि भारत में चुनावों के दौरान साजिशन दंगा भड़काया जा सकता है. उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान को उसी की कड़ी बताया.


प्रयागराज: धर्म संसद में प्रस्ताव हुआ पारित- मंदिर बनने तक चैन से नहीं बैठेगा हिंदू


राजभर ने मायावती के खिलाफ ईडी की जांच को भी चुनावी स्टंट और ड्रामा करार दिया. उन्हीने सीबीआई डायरेक्टर की नियुक्ति पर भी सवालिया निशान लगाए और कहा सीबीआई पर नियंत्रण उसी का रहता है जिसकी सरकार रहती है. सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि में सीबीआई तोता है. जो सरकार का काम करने को तैयार है उसको सीबीआई निदेशक बनाया जाएगा. कांग्रेस ने भी यही किया है, बीजेपी भी वही कर रही है.