लखनऊ: यूपी में योगी सरकार के एक साल आज पूरे हो रहे हैं. बीजेपी सरकार ने नारा दिया है कि 'एक साल नई मिसाल', लेकिन एक साल पूरे होने के साथ ही बीजेपी और योगी सरकार को जबर्दस्त झटका लगा है. फूलपुर और योगी के गढ़ गोरखपुर में बीजेपी की करारी हार हुई है. योगी सरकार ने एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम आयोजित किया है जिसमें राज्यपाल और योगी समेत सारे मंत्री शामिल होंगे.


हार से सबक लेते हुए योगी सरकार बड़े योजनाओं का ऐलान करने वाली है. कहा जा रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए बड़ा ऐलान किया जाएगा. इस कार्यक्रम में योगी अपने शासनकाल की उपलब्धियों का बखान भी करेंगे.


हालांकि एक साल में ही योगी को गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव की हार के रूप में बड़ा झटका लगा है. योगी सरकार कई सारी आलोचनाओं में घिरी रही है. बताया जा रहा है कि राज्य में किसानों की नाखुशी उपचुनाव हार का बड़ा कारण है.

वहीं प्रदेश के युवा भी योगी सरकार के काफी नाराज चल रहे हैं. राज्य में समय पर भर्तियां नहीं हो रही हैं और बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है. चयन आयोगों और अन्य विभागों में भ्रष्टाचार के मामलों की वजह से योगी सरकार के खिलाफ काफी नाराजगी है.

योगी के मात्र एक साल के कार्यकाल में कासगंज जैसा दंगा हुआ. जनता इस बात से बेहद नाराज थी कि योगी ने इस दंगे पर बोलने में काफी देर लगाई. वहीं योगी सरकार को गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत पर बड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.