जम्मू: कोरोना वायरस को हराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देशभर के लोगों ने दीप जलाए. पीएम की अपील सरहद पर तैनात सेना के जवान भी दीये जलाते नज़र आए. इस दौरान सेना ने सीमा पर अपनी चौकसी बरक़रार रखी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हर नागरिक से रविवार रात 9 बजे 9 मिनट तक बिजली बंद कर दीये जलाने को कहा था.


पीएम की इस अपील का जहाँ देश भर में व्यापक असर दिखा. वहीं जम्मू में सरहद  तैनात जवानों में भी कोरोना को हराने का जज़्बा दिखा. जम्मू में रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के चलते सीमा से लेकर सेना की सभी छावनियों में रविवार रात 9 बजे दीये और मोमबत्तियां जलाई गईं. उन्होंने कहा कि जम्मू के अखनूर से लेकर पुँछ सेक्टर में एलओसी पर तैनात जवानों ने सीमा पर ही मोमबत्तियां और दीये जलाये.


हालांकि उन्होंने यह भी साफ़ किया कि इस दौरान सीमा पर निगरानी को और चौकस किया गया था. उन्होंने बताया कि सीमा के साथ-साथ सेना की सभी छावनियों में भी सेना के अफसरों और जवानों ने अपने परिवारों के साथ मिल कर दिये और मोमबत्तियां जलाईं. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि सेना की छावनियों ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जारी दिशा-निर्देशों के तहत सोशल डिस्टेंसिंग का भी खासा ख्याल रखा जा रहा है. इसके चलते सीमा से लेकर छावनियों तक जहां भी यह दीये और मोमबत्तियां जलाई गयी वहां सोशल डिस्टेंसिंग का खासा ख्याल रखा गया था.


आपको बता दें कि पीएम की अपील के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत देश के लाखों लोगों ने अपने घरों की छत, बालकनी पर आकर दीये, मोमबत्तियां और मोबाइल की फ़्लैश लाइटें जलाई थीं. इस दौरान 9 मिनट तक लोगों ने अपने घर की बत्तियां भी बुझा दी थीं.