लखनऊ: मशहूर अभिनेता परेश रावल ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान खान से माफी मांगी है. दरअसल एक पुराने ट्वीट में परेश रावल ने कफील खान पर निशाना साधते हुए उन्हें 'दीमक' बताया था. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 60 बच्चों की मौत मामले में कफील खान को निर्दोष पाया गया और उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया.


इसके बाद कफील खान ने परेश रावल का पुरान ट्वीट शेयर करते हुए माफी की मांग कर दी. कफील खान ने ट्वीट किया, ''दीमक कह सारे भारतियों को गाली दी आप माफ़ी मांगे. परेश रावल मैं आपसे माफी की मांग करता हूं. हम आपके फैन हैं. कभी सोचा नहीं था कि आपका ऐसा अड़ियल रवैया होगा. कृपया जांच रिपोर्ट को पढ़ें जिसमें मुझे लापरवाही और भ्रष्टाचार से दोषमुक्त कर दिया गया है. आपके आका इसे नहीं स्वीकार करेंगे आपसे उम्मीद है.''



कफील खाने के इस ट्वीट के बाद परेश रावल ने माफी मांगी. दो अक्टूबर को अपने ट्वीट में परेश रावल ने लिखा, ''गलती के लिए माफी मांगने में कोई शर्म नहीं है. मैं कफील खान से माफी मांगता हूं.''






बता दें कि बच्चों की मौत मामले में लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोपों में कफील खान को 9 महीने की जेल में गुजारने पड़े थे. हालांकि, कफील खान के निलंबन को अभी खत्म नहीं किया गया है. डॉक्टर कफील ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. अगस्त 2017 में बीआरडी अस्पताल में ऑक्सिजन की कमी हो गई थी.


क्या कहा गया है रिपोर्ट में


स्टाम्प और रजिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने इस मामले की जांच रिपोर्ट इस साल 18 अप्रैल को सौंप दी थी. 15 पेज की रिपोर्ट में डॉक्टर कफील खान को ड्यूटी में लापरवाही बरतने का आरोपी नहीं पाया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक 10 और 11 अगस्त की रात को अस्पताल में बच्चों की जान बचाने के लिए उन्होंने तमाम उपाए किए थे.


यह भी देखें