पटना: बिहार में अपराधी बेखौप होकर वारदात को अंजाम दे रहे हैं. ताजा मामला दानापुर व्यवहार न्यायालय परिसर का है जहां दिनदहाड़े बेखौफ अपराधियों ने कैदी को छुड़वाने को लेकर गोलीबारी की जिसमें गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए. शहीद पुलिसकर्मी का नाम प्रभाकर राज है.


घटना के संबंध मे बताया जाता है कि बुधवार को दानापुर कोर्ट से पेशी कराकर पांच कैदियों को एक साथ हाजत में बंद करने लाया जा रहा था. तभी पहले से घात लगाए बैठे बैखौफ अपराधियों ने पुलिस को टारगेट कर लगातार गोलियां चलाईं. इसमें एक पुलिसकर्मी को गोली लग गयी. पेशी से लौट रहे पांचों कैदी भागने लगे, जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया. गोलीबारी की घटना के बाद अफरातफरी का माहौल कामय हो गया. पुलिस ने एक बदमाश को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है.


इस वारदात को लेकर दानापुर न्यायालय के वकीलों ने सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है. एक वकील ने बताया कि पुलिस कोर्ट परिसर में गस्ती भी नहीं करती है. इस वजह से यहां आए दिन कोई न कोई घटना घटती रहती है.


घटना की सूचना मिलने पर पटना सेंट्रल रेंज डीआईजी राजेश कुमार, पटना एसएसपी गरिमा मलिक, सिटी एसपी पश्चिमी अभिनव कुमार, दानापुर सहायक पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा सहित भारी संख्या में पुलिस बल न्यायालय परिसर में पहुंचकर मामले की तहकीकात में जुट गई. चारों तरफ नाकाबंदी कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस सभी बिदुंओं पर मामले की छानबीन में जुटी है. बता दें कि तीन दिन पहले जटहा गिरोह ने भी भागने का प्रयास किया था जो पकड़ा गया. इस मामले में लापरवाही पाने पर एक पुलिस पदाधिकारी सहित पांच पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया था.