पटना: खैबर पख्तूनख्वा में भारतीय वायुसेना की जबरदस्त कार्रवाई को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है. कहीं होली मन रही तो कहीं दिवाली जैसा माहौल है. वायुसेना के पराक्रम को देश सलाम कर रहा है. इस बीच बिहार के पटना रेलवे जक्शन स्थित हनुमान मंदिर पर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने 56 किलो नैवेद्य चढ़ाकर अपनी खुशी जाहिर की. इस दौरान लोग भारत माता की जय और वंदे मातरम का उद्घोष कर रहे थे. इसके साथ ही लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.


बता दें कि भारत ने तड़के 3.30 बजे यह हमला किया. जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बरसाए. इस कार्रवाई में 200 से 300 आतंकवादी मारे गए हैं. साथी ही जैश का ऑपरेशनल ऑफिस अल्फा-3 को तबाह कर दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एयर स्ट्राइक में 350 आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है, जिनमें से 25 ट्रेनी बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक इस एयर स्ट्राइक में जैश के कश्मीरी ऑपरेशन के हेड मुफ्ती अजहर और मसूद अजहर का भाई इब्राहिम अजहर भी मारा गया. इससे पहले मसूद अजहर के साले के मारे जाने की खबर भी सामने आ चुकी है.


पुलवामा का बदला पूरा हुआ


14 फरवरी को जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर आत्मघाती बम हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने हमले की जिम्मेदारी ली थी और आज एयर स्ट्राइक करके उसके अल्फा 3 ठिकाने को भारतीय वायुसेना ने तबाह कर दिया. विदेश मंत्रालय ने हमले की जानकारी देते हुए बताया कि जैश देश पर फिर हमला कराने के फिराक में था इसलिए ये कार्रवाई जरुरी हो गई थी.


यह भी देखें