नई दिल्ली: पटना यूनिवर्सिटी में होने वाले छात्रसंघ चुनाव का असर बिहार की सियासत पर साफ तौर पर दिख रहा है. राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. बता दें कि पांच दिसंबर को छात्रसंघ का चुनाव होना है.


तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया कि नीतीश कुमार छात्र संघ चुनाव में आप इतने निम्नस्तर तक जाकर हस्तक्षेप कर रहे है कि आपके सहयोगी दल BJP के 8 विधायक व मंत्री दो दिन से आपके और सरकार के ख़िलाफ प्रेस रिलीज जारी कर थू-थू कर रहे है. आपने अपने मित्र और महंगे निजी नौकरों तक को VC के पास भेजकर छात्र चुनाव में घिन्न मचा दिया है.





दरअसल छात्रसंघ चुनाव को लेकर बीजेपी, जेडीयू पर निशाना साध रही है. इसकी पीछे की वजह वे प्रशांत किशोर को बता रहे हैं. बीजेपी का आरोप है कि प्रशांत किशोर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी के विधान पार्षद डॉ संजय पासवान, विधायक अरुण सिन्हा, नितिन नवीन और संजीव चौरसिया ने संयुक्त प्रेस बयान जारी कर जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर पर बिना नाम लिए निशाना साधा है. अपने बयान में उन्होंने कहा है कि कुछ इवेंट मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स की सेवा लेकर छात्रसंघ चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है. इसमें पुलिस-प्रशासन का भी प्रयोग किया जा रहा है.


हालांकि छात्र जेडीयू अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मोहित प्रकाश चुनाव में प्रशांत किशोर की भूमिका से इंकार कर रहे हैं. उनका कहना है कि जो लोग ऐसा कह रहे हैं वो खुद ही यह सब कर रहे हैं और दोषारोपण हमारे उपर कर रहे हैं.