रामपुर. एक लंबे अरसे तक लॉकडाउन के बाद उत्तर प्रदेश में अनलॉक 1.0 लागू किया गया है. सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए बाजार खोले गये हैं. वहीं सभी को मास्क लगाना अनिवार्य है और कोविड-19 के मानकों के अनुरूप सभी नियम व शर्तों का पालन करना अनिवार्य है. जिला प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैदी के साथ लगा हुआ है. इस बीच रामपुर के जौहर अली मार्ग पर राम रहीम पुल पर सेहरा बांध दुल्हन लेने जा रहे दूल्हे का चालान कर दिया गया. कोरोना के महामारी से बचने के लिये दूल्हे मियां का मास्क ना लगाना भारी पड़ गया. सेहरा पहने और नोटों की माला गले में डाले कार में सवार दूल्हे मियां ने यह सोचा भी नहीं होगा की शहजादे की तरह साख रखने वाले मुबारक दिन में उन्हें दुल्हन की मुंह दिखाई से पहले रामपुर जिला प्रशासन को मुंह दिखाई देनी पड़ेगी.


रामपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में शनिवार दोपहर भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी रामपुर आन्जनेय कुमार सिंह जौहर अली मार्ग से होकर गुजर रहे थे तभी वहां से गुजर रहे कार सवार दूल्हे को बिना मास्क देखकर उन्होंने कार रुकवाई और दूल्हे मियां को कार से उतारकर, उनका रुपये 200 चालान कर दिया.


रामपुर में बढ़ रहे हैं कोरोना मरीज


इस संबंध में आन्जनेय कुमार सिंह जिलाधिकारी रामपुर ने बताया पिछले कुछ दिनों में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या के चलते प्रशासन द्वारा अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है. कई तरीके के नए प्रतिबंध भी लगाए गए हैं और लोगों को संक्रमण से सुरक्षा के बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने की कोशिश की जा रही है. इन सुरक्षा उपायों में सबसे ज्यादा जरूरी है, एक दूसरे से दूरी बनाना, मास्क का प्रयोग करना, चेहरे को ढकना और बिना हाथ धोए मुंह को ना छूना. इसी के तहत शनिवार को प्रशासन के द्वारा अभियान चलाया गया. रामपुर में और शहर के कई सारे क्षेत्रों में लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक करने के साथ-साथ मास्क बांटे भी गए. जानबूझकर जो लोग लापरवाही बरतते हुए मास्क नहीं पहन रहे थे उनके विरुद्ध कार्रवाई भी की गई.


इसी दौरान एक व्यक्ति जो शादी करने के लिए जा रहा था, उसने मास्क नहीं पहना हुआ था उसको हमारी टीम ने रोका, क्योंकि एक जागरूक नागरिक होने के नाते उसको मास्क पहनना चाहिए था. उसको मास्क दिया गया और साथ ही जुर्माना भी लगाया गया. डीएम ने कहा कि जब भी कोई शादी की परमिशन लेता है तब ऐसे में गाइडलाइंस के तहत उसमें साफ लिखा होता है कि किन-किन शर्तों के आधीन उन्हें ये मंजूरी दी गई है और उसमें एहतियात बरतने की एडवाइज दी जाती है.


ये भी पढ़ें.


सहारनपुर जिला जेल में बंद सभी 57 विदेशी जमाती रिहा, पिछले दो महीनों से थे बंद