मेरठ: काले धन पर नोटबंदी का असर उत्तर प्रदेश में भी दिखने लगा है. ताजा मामला यूपी के मेरठ का है जहां परतापुर थाना क्षेत्र में पुलिस चौकी के पास आज सुबह सड़क पर भारी मात्रा में 1000 और 500 के नोटों की कतरनें पड़ी मिलीं. जिसपर सबसे पहले नजर ऑटो रिक्शा ड्राइवर की पड़ी. मामला सामने आते ही इलाके में हडकंप मच गया और लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी.


                                               


नोटबंदी के साइड इफेक्ट्स!


नोटबंदी के साइड इफेक्ट्स हर रोज नए-नए रूप में सामने आ रहे हैं. एक ओर लोग 2000 से 2500 रुपये के लिए बैंकों और एटीएम की लाइन में कई-कई घंटे बिता रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर काला धन छिपाकर रखने वाले अब कार्रवाई के डर से लाखों रुपये सड़क पर फेंक रहे हैं. वह भी टुकड़े-टुकड़े करके.


मशीन से बारीक टुकड़ों में तब्दील किए गए थे नोट


जी हां! शनिवार को मेरठ के परतापुर इलाके में सड़क के किनारे लाखों रुपये के नोटों की बारीक कतरने मिली. 1000 रुपये और 500 रुपये के इन पुराने नोटों को किसी मशीन से बारीक टुकड़ों में तब्दील किया गया था.



मामले की जांच में जुटी पुलिस


सड़क किनारे पुराने नोटों की कतरन मिलने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर जुट गए. पुलिस भी मामले को संज्ञान लेते हुए नोटों की कतरनों को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुट गई है. एसपी सिटी अलोक प्रियदर्शी का कहना है कि सभी कतरनों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है और जांच कर रही है कि ये कैसे और कहां से आयी हैं.