मेरठ. सीएए के विरोध में पिछले साल जिले में 20 दिसंबर को हुई हिंसा का आरोपी पीएफआई सदस्य आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. नोएडा एटीएस और नौचंदी पुलिस ने आरोपी को गाजियाबाद स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है. अब पुलिस और एटीएस आरोपी के बैंक खाते खंगालने में जुटी है.


बता दें कि सीएए के विरोध में पिछले 20 दिसंबर को जिले में कई स्थानों पर भारी हिंसा और आगजनी हुई थी. इसके बाद जांच के दौरान हिंसा भड़काने में पीएफआई का हाथ पाया गया था. इस मामले में पुलिस अब तक कई आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है. मगर, पीएफआई का सक्रिय सदस्य मोहम्मद शहजाद उर्फ मुफ्ती शहजाद छह महीने से फरार चल रहा था.


इंस्पेक्टर, नौचंदी आशुतोष कुमार ने बताया कि देर रात आरोपी को गाजियाबाद मुरादनगर के नेकपुर गांव स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया. आरोपी ने हिंसा भड़काने के लिए जिले में भड़काऊ पर्चा और पोस्टर बांटने का जुर्म स्वीकार किया है.


इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ने बताया कि अब आरोपी के अकाउंट नंबर और उसके अन्य सहयोगियों के बारे में पूछताछ की जा रही है. 20 दिसंबर को जिले में हुई हिंसा में लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ था. हिंसा के दौरान आधा दर्जन उपद्रवी अपने ही साथियों की गोलियों का शिकार हो गए थे.


 कानपुर पुलिस का अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन, दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार