वाराणसी: शुक्रवार की सुबह बाबतपुर एयरपोर्ट से वाराणसी शहर तक बन रहे फ्लाईओवर की शटरिंग गिर गई. इस रूट पर ट्रैफिक डायवर्जन होने के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया. घटना चमांव गेट के पास फ्लाईओवर की बीम की शटरिंग गिरने की वजह से हुई.


फ्लाईओवर के काम में लापरवाही इंसानी जिंदगियों पर कितनी भारी पड़ सकती है, ये बनारस ने लहरतारा फ्लाईओवर हादसे में 15 मई को देखा था. इसके ठीक 15 दिन बाद ये घटना सामने आई है.


कैराना और नूरपुर में हार के बाद सपा के गढ़ इटावा पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


बताया जा रहा है कि बीम के लिए जो शटरिंग बांधी गई थी, वह अचानक भरभराकर नीचे आ गई. इस फ्लाईओवर का कंस्ट्रक्शन का जिम्मा नेशनल हाईवे अथॉरिटी के पास है. जिस रूट पर ये हादसा हुआ है वह वाराणसी को जौनपुर, सुल्तानपुर होते हुए लखनऊ से जोड़ता है.



कंस्ट्रक्शन के चलते के चलते इस रूट पर ट्रैफिक डाइवर्ट था, इसकी वजह से कोई हादसा नहीं हुआ. घटना की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.


यूपी: नूरपुर विधासभा में जीत के जश्न के बीच तनाव, बिजनौर में गुरुद्वारे पर पथराव


चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर हादसे में 18 लोगों की जान जाने के बाद इस फ्लाईओवर के कंस्ट्रक्शन में सुरक्षा इंतजाम कड़े किए गए थे. कंस्ट्रक्शन साईट पर जाली लगवा दी गई थी ताकि अगर कोई कंस्ट्रक्शन मटेरियल गिरे तो उससे नीचे किसी को नुकसान न हो.


शटरिंग गिरने के चलते यह जाली भी नीचे आ गई. लेकिन जाली ने शटरिंग गिरने का इम्पैक्ट कम कर दिया. इसके आलावा कंस्ट्रक्शन साईट पर सुरक्षा कर्मियों की संख्या भी बढ़ा दी गई थी, जहां पहले 34 कर्मी सुरक्षा यहां तैनात थे, उनकी उनकी संख्या बढ़ाकर 46 कर दी गई थी.


उपचुनाव नतीजों के ठीक बाद योगी सरकार ने किए 18 IPS अफसरों के तबादले


इसके अलावा इधर से गुजरने वाले ट्रैफिक भी डाइवर्ट किया गया था. कंस्ट्रक्शन साईट पर का कर रहे मजदूरों के के लिए हेलमेट, सुरक्षा बेल्ट, ग्लब्स, जैकेट अनिवार्य कर दिए गए थे. इस रास्ते से पंचक्रोशी परिक्रमा भी गुजरती है, इसको ध्यान में रखते हुए छह सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए थे.