पटना: बिहार में एनडीए की ओर से चुनावी बिगुल आज पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से फूंका जाएगा. पटना के गांधी मैदान में आज पीएम नरेंद्र मोदी, बिहार के सीएम और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान एक साथ मंच पर होंगे. ये पहला मौका होगा जब एक साथ एनडीए के तमाम दिग्गज गांधी मैदान में सभा को संबोधित करेंगे.


एनडीए की इस संकल्प रैली में सबसे दिलचस्प बात यह होगी कि 9 साल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार किसी चुनावी सभा को एक साथ संबोधित करेंगे. एनडीए के तीनों प्रमुख नेता राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस राज्य में लोकसभा चुनाव का बिगुल बजाएंगे जहां लोकसभा की 40 सीटें हैं.


रैली सुबह 11 बजे होगी. पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर करीब 12 बजे पटना आ जाएंगे करीब 1.30 घंटे तक रहेंगे. गांधी मैदान में दो मंच बनाए गए हैं. एक मंच पर मोदी के साथ 40 नेता होंगे जबकि करीब तीन सौ नेता बगल में बने मंच पर होंगे.


रैली को सफल बनाने के बाइक पर निकले केंद्रीय मंत्री
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने कल संस्कृति बिहार विद्यापीठ से खुद मोटरसाइकिल पर बैठ कर रैली को सफल बनाने के लिए निकले. दीघा विधानसभा क्षेत्र में निकलने से पहले उन्होंने मीडिया से कहा कि आज बिहार के हर विधान सभा मे बीजेपी के कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं.


जे पी नड्डा ने आगे कहा, ''इसमें लाखों-लाख कार्यकर्ता शरीक हो रहे हैं''. इस मौके पर नड्डा ने आम लोगों से अपील की कि संकल्प रैली में आएं और इस बात पर पूरा यकीन करें कि मोदी जी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ा है. उन्होंने लोगों से कहा कि इस बार बीजेपी जनता के साथ मिलकर फिर मजबूत सरकार बनाएगी. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी इस मौके पर मौजूद थे.