भोपाल: मध्य प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है. प्रदेश में 28 नवबंर को होने वाले 230 विधानसभा सीटों के चुनाव के लिए सभी दलों के महारथी सियासी रण में उतर चुके हैं. बीजेपी जहां अपनी 15 साल की सत्ता को बचाने के लिए जी जान से लगी हुई है. वहीं कांग्रेस शिवराज को सत्ता से बेदखल करने के लिए पूरी जद्दोजहद कर रही है. जल्दी ही बीजेपी के प्रचार के लिए खुद पीएम नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के चुनावी समर में उतरने वाले हैं. पार्टी के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी के राज्य में चुनाव प्रचार के दौरे को अंतिम रूप दे दिया गया है. मोदी मध्य प्रदेश में 11 बड़ी सभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम की हर सभा में 20 विधानसभा के कार्यकर्ता शामिल होंगे.


मोदी के दौरे से बदल सकती है राज्य की आबोहवा


पीएम मोदी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में हर संभाग में चुनावी सभा करेंगे. पीएम के चुनावी दौरों के लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अभी से तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. अलग-अलग चुनावी सर्वेक्षणों में अबतक बीजेपी को कांग्रेस से पिछड़ते हुए दिखाया जा रहा है. लेकिन माना जा रहा है कि मोदी के दौरे के बाद राज्य की चुनावी तस्वीर तेजी से बदल सकती है.

बीजेपी ने जहां अभी सिर्फ पीएम मोदी के चुनाव प्रचार का खाका तैयार किया हैं वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रचार शुरू कर दिया है. राहुल मतदाताओं को लुभाने के लिए हर धार्मिक स्थल पर माथा टेक रहे हैं. राहुल कांग्रेस के प्रचार के लिए अगले हफ्ते मालवा और निमाड़ का भी दौरा करेंगे. इसके बाद राहुल शिव की शरण में उज्जैन पहुंचेंगे. यहां पर राहुल महाकाल मंदिर में दर्शन कर अपने आगे के तय कार्यक्रम पर निकलेंगे.


मध्य प्रदेश: कम्प्यूटर बाबा ने भरी हुंकार, कहा- शिवराज की 'धर्म विरोधी सरकार' को उखाड़ फेंकेंगे


कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का वीडियो वायरल, वोटरों से बोले- पार्टी गई तेल लेने, सिर्फ मेरा ध्यान रखें


यह भी देखें: