लखनऊ: पीएम नरेन्द्र मोदी 9 जुलाई को नोएडा के दौरे पर रहेंगे. उनके साथ दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई भी ख़ास मेहमान बन कर आ रहे हैं. दोनों मिल कर सैमसंग कंपनी के नये प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे.


कोरियाई कंपनी का भारत में ये अब तक सबसे बड़ा निवेश है. 5 हज़ार करोड़ रूपयों का ये निवेश है. सैमसंग की नई फ़ैक्टरी में सालाना 12 करोड मोबाइल फ़ोन बनाने का लक्ष्य रखा गया है. यूपी सरकार ने सैमसंग कंपनी को जीएसटी में छूट देने का वादा किया है.


उन्नाव कांड के वायरल वीडियो की असली कहानी


भूख बर्दाश्त नहीं हुई तो मां-बेटी ने खाया जहर


पीएम नरेन्द्र मोदी सड़क के रास्ते ही दिल्ली से नोएडा आयेंगे. 21 किलोमीटर तक के रास्ते में सुरक्षा के इंतज़ाम को लेकर शुक्रवार को लखनऊ में बैठक हुई. चीफ़ सेक्रेटरी अनूप चंद्र पांडे ने पीएम के दौरे को लेकर अधिकारियों को ज़रूरी इंतज़ाम करने को कहा.


शाम 5 बजे से लेकर 5.30 बजे तक मोदी नोएडा में रहेंगे. फ़ैक्टरी लगाने को लेकर सैमसंग कंपनी से बातचीत अखिलेश यादव की सरकार में ही शुरू हो गई थी लेकिन कुछ वजहों से बात नहीं बन पाई.


यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद सैमसंग कंपनी का एक प्रतिनिधिमंडल लखनऊ आया था. सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात के बाद बात फ़ाइनल हो गई. इसी महीने के आख़िर में मोदी लखनऊ का भी दौरा कर सकते हैं.