वाराणसी: नोटबंदी के मुद्दे पर संसद को बाधित करने के मुद्दे पर विपक्ष पर तीखा वार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आरोप लगाया कि विपक्षी दल ''भ्रष्ट लोगों को बचाने'' की कोशिश उसी प्रकार कर रहे हैं, जैसे पाकिस्तान आतंकवादियों को सीमा पार करवाने के लिए कवर फायर करता है.



लोगों के ‘काले मन’ को भी उजागर कर देगा नोटबंदी


इतना ही नहीं पीएम मोदी ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि नोटबंदी ‘कालेधन’ के साथ-साथ कई लोगों के ‘काले मन’ को भी उजागर कर देगा. उन्होंने कहा कि मैंने कभी सोचा नहीं था, देश के कुछ राजनेता और राजनीतिक दल बेईमानों के साथ खड़े हो जाएंगे.


मोदी ने नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार पर हमला बोलते रहे विपक्षी दलों को ''बेशर्मी के साथ भ्रष्ट और बेईमान लोगों के पक्ष में खड़ा'' बताते हुए उनपर निशाना साधा. मोदी ने विपक्ष के लोगों द्वारा संसद के हालिया सत्र की कार्यवाही को बाधित किए जाने की तुलना ''पाकिस्तान की ओर से सीमा पर की जाने वाली उस गोलीबारी से की, जो वह घुसपैठियों को कवर देने के लिए करता है.''


''संसद में तू-तू, मैं-मैं...तू-तू, मैं-मैं...''


मोदी ने कहा, ''इन दिनों संसद में भी क्या हो रहा है...तू-तू, मैं-मैं...तू-तू, मैं-मैं. इन लोगों को पीछे से, मुझे अब समझ में आया कि ये हो हल्ला किसकी भलाई के लिए किया जा रहा है.''


इसके साथ ही मेले में जेबकतरे का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पुराने जमाने में मेले में जेब कतरे आते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि ये कमाई के लिए सबसे बेहतर जगह है. जेबकतरे बहुत चालाक होते हैं. जेबकतरा, जेब काट लेता है तो उनका साथी जो दूर खड़ा होकर देखता है कि काम हो गया, तो वह दूसरी तरफ चिल्लाता है कि चोर-चोर भाग रहा है तो सभी लोग और पुलिस दूसरी ओर भागते हैं और जेबकतरा फरार हो जाता है.


मोदी जी ने काम तो अच्छा किया


पीएम ने कहा कि बेईमानों को बचाने के लिए ना जाने कितनी तरकीब अपनाई जा रही है. उन्होंने कहा कि देश की जनता को बहुत तकलीफ हुई है, लोग 6-8 घंटे कतार खड़े रहते हैं. इतनी तकलीफ के बावजूद जब उनसे पूछा जाता है तो वो कहते हैं कि मोदी जी ने काम तो अच्छा किया है.