लखनऊ: बेहद चर्चित उन्नाव गैंगरेप केस में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को बरी कराने के नाम पर दो युवकों ने उनकी पत्नी से एक करोड़ रुपये मांगे. पुलिस ने झांसा देने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को पता चला है कि जल्द अमीर बनने के लालच में दोनों लड़कों ने ये साजिश रची थी.


आरोपी लड़कों ने विधायक की पत्नी संगीता सिंह के पास फोन किया और कहा कि यदि वे एक करोड़ रुपये दे दें तो सीबीआई से कह कर केस मैनेज करा दिया जाएगा.


संगीता खुद भी राजनेता हैं. उन्हें इस कॉल पर शक हुआ. उन्होंने इस बात की जानकारी परिवार के बाकी लोगों को दी. अगले दिन उनके पास दोबारा से फोन पहुंचा. फोन करने वाले ने कहा कि वे सब कुछ मैनेज करा देगा.


उन्नाव गैंगरेप से जुड़ी हर खबर- सिर्फ एक क्लिक पर


इसके लिए पहले उसने एक करोड़ मांगे. संगीता ने इतने पैसे देने में असमर्थता जताई तो फोन करने वाले ने 50 लाख देने को कहा. आरोपियों ने ये पैसा सीबीआई ऑफिस मंगाया. लेकिन संगीता और बाकी परिजनों ने जब सवाल किए तो आरोपी घबरा गए.


वह कभी खुद को सीबीआई अधिकारी बता रहे थे तो कभी बीजेपी का नेता. संगीता ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से आरोपियों को ट्रेस किया और गिरफ्तार कर लिया.