रामपुर. उत्तर प्रदेश के रामपुर में शाहबाद थाना इलाके में खुद को दारोगा बताकर व्यापारियों से ठगी करने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. युवक की पहचान शाहरुन के रूप में हुई जो शाहबाद का ही रहने वाला है. आरोपी खुद को कोतवाली शाहबाद में नई तैनाती बताकर व्यापारियों से फोन और मैसेज के जरिए सामान मंगाता था. सामान लेने के बाद आरोपी पैसे थाने पर आकर लेने की बात कहता था.


जब इस तरह की घटना कई व्यापारियों के साथ घटी तो उन्हें शक हुआ और वो थाने जा पहुंचे. थाने पहुंचते ही व्यापारियों के सामने सारी हकीकत सामने आ गई. फोन नंबर और बाइक नंबर के आधार पर पुलिस ने फर्जी दारोगा को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के पास से वो सामान भी बरामद कर लिया है जो उसने व्यापारियों से ठगा था.


पूरे मामले को लेकर रामपुर के अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना शाहबाद थानाक्षेत्र का एक शख्स दुकानदारों को फोन कर खुद को एसआई जितेंद्र कुमार बताता था. शख्स ने कई व्यापारियों को फोन और मैसेज कर सीलिंग फैन, स्टेबलाइजर, पावर बैंक और पैंट शर्ट मंगवाए थे. आरोपी नई तैनाती बताकर पैसा थाने पर आकर जे जाने की बात कहता था.



अरुण कुमार सिंह ने बताया कि इसी तरह की वारदात जब उसने तीन चार लोगों के साथ की तो व्यापारियों को शक हो गया. शक होने पर व्यापारियों ने पता किया तो पता चला कि जितेंद्र कुमार नाम का थाने में कोई दारोगा नहीं है. पुलिस ने मामले की छानबीन की तो मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने आरोपी के पास से वो सामान भी बरामद कर लिया है जो उसने व्यापारियों ठगा था. मामले की गहन जांच भी शुरू कर दी है.


यह भी पढ़ें:


यूपी: प्रेम प्रसंग में युवक की गोली मारकर हत्या, लड़की के भाई ने साथियों के साथ मिलकर वारदात को दिया अंजाम



यूपी: बलिया में सरेआम बदमाशों ने युवक को मारी गोली, पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस