मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में 30 जून को थाना नई मंडी क्षेत्र के शांति नगर में फाइनेंसर और उसके साथी की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया. पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर मृतक के दूसरे साथी का शव और एक कार, मोटरसाईकिल बरामद भी की है. डबल मर्डर केस मामले में 4 आरोपी अभी फरार हैं जिनकी तलाश में पुलिस ने टीम गठित कर दी है.


मामला थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शांति नगर का है. 30 जून को पुलिस को सूचना मिली कि एक मकान में युवक का शव पड़ा है. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक की पहचान अमित चौधरी के रूप में हुई जो फाइनेंस का काम करता था. इसी काम में अमित का मकान मालिक अनुज उर्फ अन्नू भी उसके साथ साझीदार था.


अनुज भी घटना के बाद से ही लापता था. पुलिस ने मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने दूसरे मृतक अनुज उर्फ अन्नू के शव को थाना छपार क्षेत्र के गांव बढ़ेड़ी के जंगलों से बरामद किया. खुलासे के दौरान एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि शामली निवासी अमित और अनुज उर्फ अन्नू आपस में दोस्त थे जो फाइनेंस का काम करते थे.



पुलिस अधिकारी ने बताया कि थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शांति नगर में अनुज उर्फ अन्नू का मकान था, जिसे उसने अभी बनवाया था. पूछताछ में पता चला कि अनुज ने अपने चचेरे भाई नरेंद्र को बुलंदशहर में मकान बनाने के लिए पैसे दिए थे, जिसे लेकर दोनों में विवाद था. इसी के चलते नरेंद्र ने अपने 6 साथियों के साथ मिलकर अनुज को ठिकाने लगाने की योजना बनाई.


नरेंद्र और उसके साथियों ने अनुज के मकान में घुसकर अनुज और उसके साथी अमित की हत्या कर दी. अमित के शव को बाथरूम में छिपा दिया और अनुज के शव को उसी की गाड़ी में डालकर थाना छपार क्षेत्र के गांव बढेड़ी के जंगलों में जमीन में गाड़ दिया. नरेंद्र ने अनुज की प्रॉपर्टी हथियाने के उसकी हत्या की साजिश रची थी.


आरोपियों ने अमित और अनुज की हत्या को बड़े ही शातिराना अंदाज से अंजाम दिया था. अमित की हत्या का आरोप अनुज पर लगे इसी वजह से आरोपियों ने अनुज के शव को गायब कर दिया. मगर पुलिस जांच में सारी सच्चाई सामने आ गई. पुलिस ने 3 हत्यारों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है. 4 आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.



पूरे मामले में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि मृतक अमित और अनुज की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी क्लियर नहीं हुई है क्योंकि पोस्टमार्टम में हत्या के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो सका है. एसएसपी अभिषेक यादव के अनुसार उनका बिसरा जांच के लिए भेजा गया है. जल्द ही फॉरेंसिक रिपोर्ट आने पर ही हत्या का कारण स्पष्ट हो सकेगा.


यह भी पढ़ें:



Kanpur Encounter: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर अब ढाई लाख का इनाम, पूरे प्रदेश में पोस्टर लगाने के निर्देश


Kanpur Encounter: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर अब ढाई लाख का इनाम, पूरे प्रदेश में पोस्टर लगाने के निर्देश