पटना: प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने पर बिहार के नेताओं ने बुधवार को मिश्रित प्रतिक्रिया व्यक्त की.  जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने प्रियंका की नियुक्ति पर उन्हें बधाई दी और इसे भारतीय राजनीति में बहुप्रतीक्षित पदार्पण में से एक बताया.


प्रशांत किशोर ने दी बधाई


चुनावी रणनीतिकार से नेता बने किशोर ने ट्वीट किया कि यह भारतीय राजनीति में बहुप्रतीक्षित पदार्पण में से एक है. हालांकि लोग उनके राजनीति में प्रवेश के समय, उनकी सटीक भूमिका और आवंटित पद को लेकर बहस कर सकते हैं लेकिन मेरे लिए असली खबर यह है कि उन्होंने आखिरकार यह फैसला ले लिया. प्रियंका गांधी को बधाई और शुभकामनाएं.





पद दिए जाने का मामला बहुत महत्व नहीं रखता- वशिष्ठ नारायण सिंह


वहीं, जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि प्रियंका पहले से ही कांग्रेस के भीतर सक्रिय और प्रभावशाली रही हैं, इसलिए उन्हें पार्टी में कोई पद दिए जाने का मामला बहुत महत्व नहीं रखता.


गिरिराज सिंह ने किया कटाक्ष


वहीं के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रियंका को बधाई तो दी लेकिन साथ ही कटाक्ष करते हुए कहा कि एक निजी कंपनी में सीएमडी किसी को किसी भी पद पर नियुक्त कर सकता है.


कांग्रेस और सहयोगियों की संभावनाएं प्रबल होंगी- तेज प्रताप यादव


आरजेडी नेता और पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने इसे कांग्रेस के भीतर बेहतर बदलाव की संज्ञा देते हुए कहा कि प्रियंका अपनी दादी और दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से मिलती-जुलती हैं और उन्होंने उनके मूल्यों को भी आत्मसात किया है. इससे कांग्रेस और उसके सभी सहयोगियों की संभावनाएं प्रबल होंगी.


तेजस्वी यादव ने भी दी बधाई


इसके अलावा तेजस्वी यादव ने भी प्रियंका गांधी को बधाई देते हुए कहा कि राहुल गांधी ने अच्छा फैसला लिया है. उन्होंने ट्वीट किया, ''महासचिव बनाए नियुक्त किए जाने पर प्रियंका गांधी जी को बधाई. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से अच्छा फैसला. हमलोग पूरे दिल से राजनीति में उनकी एंट्री का स्वागत करते हैं. उनकी नियुक्ति न सिर्फ युवाओं और कार्यकर्ताओं को उत्साहित करेगी बल्कि देश की पचास फीसदी महिलाओं को प्रोत्साहित करेगी.''





उपेंद्र कुशवाहा ने क्या कहा?


राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अगर महागठबंधन का कोई घटक मजबूत होता है तो इससे पूरे गठबंधन को फायदा होगा. उधर, बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी और बिहार विधान परिषद में कांग्रेस सदस्य प्रेम चंद्र मिश्र द्वारा प्रियंका को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किए जाने पर उन्हें बधाई दी.


(नोट- ABP न्यूज फ्री टू एयर चैनल है... ABP न्यूज को अपने बेसिक पैक का हिस्सा बनाने के लिए केबल/डीटीएच ऑपरेटर से संपर्क करें. जब चैनल चुनें...सबसे आगे रखें ABP न्यूजक्योंकि ABP न्यूज देश को रखे आगे.)