प्रयागराज: वेतन बढ़ोत्तरी समेत ग्यारह सूत्रीय मांगों को लेकर बैंकों के अधिकारी आज काम-काज ठप्प कर एक दिन की हड़ताल पर हैं. बैंक अफसरों की इस हड़ताल का जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है. प्रयागराज में कुछ कर्मचारी संगठनों ने भी अफसरों की इस हड़ताल का समर्थन किया है और वह भी खुद को काम से अलग रखे हुए हैं. इस हड़ताल की वजह से कई बैंकों का कामकाज पूरी तरह ठप्प हो गया है, जबकि कई बैंकों का काम बुरी तरह प्रभावित हुआ है.


हड़ताल की वजह से तमाम ग्राहकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है और उन्हें मायूस होकर बैंकों से वापस होना पड़ा है. बैंक अफसरों की यह हड़ताल ऑल इण्डिया बैंक ऑफीसर्स कॉन्फेडरेशन के आह्वान पर की जा रही है. बैंक ऑफीसर्स ने मोदी सरकार पर बैंकों से हुए वेतन समझौते को लेकर वादा खिलाफी का आरोप लगाया है. हड़ताली बैंक अधिकारियों ने आईबीए के साथ नवंबर 2017 में हुए समझौते को लागू करने की मांग कर रहे हैं. इसके साथ ही बैंक कर्मियों ने नोटबंदी के दौरान ज़्यादा देर तक किए गए काम के बदले वेतन बढ़ोत्तरी किए जाने की भी मांग कर रहे हैं.



विधानसभा में बोले सीएम योगी: कहा- हमें सॉल्वर गैंग विरासत में मिले थे


बैंक कर्मियों इन मांगों को लेकर 26 दिसंबर को फिर से एक दिवसीय हड़ताल पर जाने की घोषणा कर चुके हैं. इस हड़ताल में सभी सरकारी बैंकों का क्लर्कियल स्टाफ भी शामिल रहेगा. उसके बाद भी बैंक कर्मियों की मांगे न माने जाने पर बैंकों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है. बैंकों की हड़ताल से ग्राहकों की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं. क्योंकि 22 और 23 दिसंबर को बैंकों में अवकाश रहेगा और 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी रहेगी. इस बीच 24 दिसंबर को एक दिन के लिए ही बैंक खुलेंगे.


कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी बोले- तीन राज्यों में विभाजित होना चाहिए उत्तर प्रदेश



यह भी देखें: