प्रयागराज: प्रयागराज में फुटपाथ दुकानदारों की सब्जियां पुलिस की सरकारी जीप से कुचलने वाले दबंग दारोगा पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है. इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ के दखल के बाद पुलिस विभाग अब हरकत में आ गया है. सीएम योगी के निर्देश पर आरोपी दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है तो साथ ही प्रयागराज से उसे हटाए जाने की सिफारिश भी की गई है.


इतना ही नहीं दरोगा ने जिन दुकानदारों की सब्जियों को पुलिस की सरकारी जीप से कुचला था, उन्हें मुआवजा भी दिया जा रहा है. अब तक 11 दुकानदारों को उनके नुकसान का भुगतान किया गया है. बाकी दुकानदारों को भी मुआवजा दिया जाएगा. प्रयागराज के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के मुताबिक नुकसान के मुआवजे की भरपाई बाद में दारोगा की सैलरी से कराई जाएगी. उनके मुताबिक दारोगा की यह हरकत शर्मनाक है. डिप्टी एसपी रैंक के अफसर को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. जांच के बाद आगे की कार्रवाई भी की जाएगी.



दूसरी तरफ आरोपी दारोगा सुमित आनंद ने इस मामले में अपनी सफाई पेश की है. उनका कहना है कि सब्जी की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था. एक बार चेतावनी देने के बावजूद जब वह दोबारा सब्जी मार्केट पहुंचे, तब भी फुटपाथ की दुकानों पर लोग जमा थे. उसने जब डांट लगाई तो वहां मौजूद लोगों ने हूटिंग शुरू कर दी थी और पुलिस जीप को घेरने की कोशिश की थी. इससे घबराकर वह तेज रफ्तार में जीप लेकर वापस होने लगा, जिसमें सब्जियां कुचल गईं थीं.



प्रयागराज: शिक्षक भर्ती का दावा कर लाखों ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़, जांच में STF की ली जाएगी मदद