प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में छेड़खानी से जुड़े एक मामले में भीड़ के अनूठे इंसाफ का सनसनीखेज मामला सामने आया है. भीड़ ने छेड़खानी के आरोपी युवक और बाद में उसे छुड़ाने आए उसके पिता दोनों को ही पेड़ पर बांध दिया और उनकी पिटाई की. इलाके के लोगों ने बाप-बेटे दोनों से सरेआम कान पकड़कर उठक-बैठक भी कराई.


यह सनसनीखेज मामला प्रयागराज की मेजा तहसील के औंता गांव का है. इतना ही नहीं पेड़ से बांधने और उठक बैठक कराकर पिटाई करने का कुछ वीडियो भी रिकॉर्ड कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. वीडियो सामने आने के बाद इलाके की पुलिस बाप-बेटे को लोगों के कब्जे से छुड़ाकर ले आई. दोनों को फिलहाल नजदीक के थाने पर रखा गया है.


आरोप है कि गांव की एक लड़की के साथ दूसरे गांव के विनय और पवन नाम के दो लड़कों ने छेड़खानी की थी. गांव के लोगों के दौड़ाने पर पवन तो भाग निकला, लेकिन विनय को लोगों ने पकड़कर उसकी पिटाई की और उसे पेड़ से बांध दिया. विनय को पकडे जाने की खबर मिलने के बाद उसके पिता भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बेटे की गलती की माफी मांगते हुए उसे छोड़े जाने की गुहार लगाई. लेकिन भीड़ में शामिल लोगों ने विनय के साथ ही उसके पिता को भी पेड़ से बांधकर लटका दिया.


दोनों को घंटों पेड़ से बांधकर लटकाए रखने के बाद उनसे कान पकड़कर उठक बैठक भी कराई गई. इस दौरान बीच बीच में उन्हें पीटा भी गया. भीड़ की पिटाई का शिकार हुए बाप बेटे फिलहाल मेजा पुलिस की कस्टडी में हैं.


मुकदमों के चक्रव्यूह में आजम खान, सिर्फ 3 घंटे में आजम खान पर 8 आपराधिक मुकदमे दर्ज